1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Uddhav Thackeray targets BJP and Eknath Shinde faction over saffron flag
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 (19:12 IST)

उद्धव ने शिंदे गुट और BJP पर कसा तंज, बोले- भगवा ध्वज दिल में होना चाहिए, केवल हाथ में नहीं...

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को भाजपा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट पर निशाना साधा। उद्धव ठाकरे ने तंज करते हुए कहा कि भगवा ध्वज किसी व्यक्ति के दिल में होना चाहिए, जो कि मेरे दिल में है। यह केवल हाथ में नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि 5 अक्टूबर को दशहरा रैली में वे अनुशासित तरीके से आएं।

खबरों के अनुसार, भाजपा और शिंदे धड़ा अक्सर ठाकरे पर आरोप लगाता रहा है कि वह सत्ता बचाने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से हाथ मिलाकर हिंदुत्व की विचारधारा से समझौता कर रहे हैं।

अपने आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा, देश में लोकतंत्र और हिंदुत्व के संरक्षण के लिए हमें भगवान की ओर से दिया गया यह एक अवसर है। भगवा ध्वज केवल किसी व्यक्ति के हाथ में नहीं होना चाहिए, बल्कि इसे व्यक्ति के दिल में होना चाहिए।
Eknath Shinde

ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह दशहरा रैली में अनुशासित तरीके से शरीक हों, जिसे 5 अक्टूबर को शिवाजी पार्क में आयोजित किया जाएगा। शिवसेना का कौनसा धड़ा असली है, यह मामला उच्चतम न्यायालय और चुनाव आयोग में लंबित है।

ठाकरे ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि अदालत और निर्वाचन आयोग में जारी लड़ाई में उनकी जीत होगी। ठाकरे ने उच्‍चतम न्‍यायालय और चुनाव आयोग में चल रहे शिवसेना की लड़ाई मामले पर कहा कि हमें न्‍यायालय के साथ-साथ चुनाव आयोग के सामने भी इस लड़ाई को जीतने की जरूरत है। Edited by : Chetan Gour (एजेंसी)
ये भी पढ़ें
Google Pixel 7 : कब होगा लॉन्च, क्या होगी कीमत, जानिए फीचर्स