मोदी-बाइडेन की मुलाकात से पहले राकेश टिकैत का ट्‍वीट, बाइडेन से किसानों का मुद्दा उठाने की अपील

Last Updated: शुक्रवार, 24 सितम्बर 2021 (17:51 IST)
नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति की मुलाकात से पहले के नेता ने ट्‍वीट कर बाइडेन से अपील की है कि वे नरेन्द्र मोदी के साथ बैठक में किसानों का ‍मुद्दा उठाएं।
हालांकि टिकैत के इस ट्‍वीट पर विवाद जरूर खड़ा हो गया। क्योंकि कनाडा के प्रधानमंत्री जेम्स ट्रूडो द्वारा के मुद्दे पर बोलने के कारण भारत में काफी विवाद हुआ था।

किसान आंदोलन को लेकर के राकेश टिकैत ट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से मदद मांगी है और कहा है कि वे तीन कृषि कानूनों को रद्द कराने में हस्तक्षेप करें।

बाइडेन को टैग करते हुए राकेश टिकैत ने लिखा है- 'प्रिय जो बाइडेन, हम भारतीय किसान मोदी सरकार की ओर से लाए गए 3 कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। बीते 11 महीने में 700 किसानों की मौत हो चुकी है। इन कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए। टिकैत ने लिखा- मोदी के साथ बैठक के दौरान हमारी चिंताओं का भी खयाल रखें।


उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात होने वाली है। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय मुद्दों समेत विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, पॉप स्टार रिहाना, पोर्न स्टार मिया खलीफा आदि अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने इस मुद्दे पर ट्‍वीट के माध्यम से अपनी टिप्पणियां की थीं।

उनकी टिप्पणियों पर तब भारत में खूब विवाद हुआ था। किसान आंदोलन को छह माह से ज्यादा का वक्त हो चुका है। इस मामले में दोनों ही पक्ष झुकने को तैयार नहीं हैं।



और भी पढ़ें :