मंगलवार, 23 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Keshav Prasad Maurya compares congress and pakistan
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 22 दिसंबर 2023 (12:17 IST)

यूपी के डिप्टी CM ने बताया, कैसा है नोटबंदी के बाद कांग्रेस और पाकिस्तान का हाल?

यूपी के डिप्टी CM ने बताया, कैसा है नोटबंदी के बाद कांग्रेस और पाकिस्तान का हाल? - Keshav Prasad Maurya compares congress and pakistan
लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कांग्रेस और पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद कांग्रेस के पंजे में चंदा की पर्ची और पाकिस्तान के दोनों हाथों में कटोरा है।
 
मौर्य ने शुक्रवार को सोशल मीडिया मंच 'एक्‍स' पर एक पोस्ट में कहा, 'गजब का योग है कि नोटबंदी के बाद से ही पाकिस्तान और कांग्रेस की आर्थिक हालत खस्ता होना शुरू हो गई। कांग्रेस के पंजे में चंदा की पर्ची और पाकिस्तान के दोनों हाथों में कटोरा है।' उन्होंने पूछा कि यह रिश्ता क्या कहलाता है।
 
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने इसी वर्ष 19 मई को 2,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा की। हालांकि इस मूल्य के नोट बैंकों में जाकर 30 सितंबर तक जमा करने या बदले जाने की छूट की भी घोषणा की गई थी।
 
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इसके पहले 8 नवंबर, 2016 को 500 और 1000 रुपए के नोटों का चलन बंद करने की घोषणा की थी और इनकी जगह 2000 रुपए के नोट चलन में लाए गए थे। बाद में 500 रुपए के नए नोट भी जारी किए गए थे।
ये भी पढ़ें
उच्चतम न्यायालय ने Article 370 सहित 52,191 मामले निपटाए