लखनऊ दहलाने की साजिश रचने वाले आतंकियों का क्या है कानपुर कनेक्शन...

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित मंगलवार, 13 जुलाई 2021 (09:11 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को दहलाने की साजिश रच रहे आतंकियों को एटीएस से दो आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है और उनके साथियों के साथ साथ अन्य जानकारियां एकत्र करने के लिए एटीएस अलकायदा के दोनो आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर से लगातार पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान दोनों ही आतंकवादी ने से भी कनेक्शन जुड़े होने की बात कबूली है।

पूछताछ के दौरान यूपी को दहलाने की साजिश का खुलासा पहले ही हो चुका है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में पुलिस के साथ-साथ खुफिया विभाग भी अलर्ट पर है। असलहा से लेकर फंडिंग तक की जानकारी एकत्र करते करते अब टीम उत्तर प्रदेश के कानपुर तक पहुंच गई है।

सूत्रों ने बताया है कि पूछताछ के दौरान आतंकवादियों ने बताया है कि कानपुर के चमनगंज इलाके से कुछ लोगों ने असलहा व बारूद मुहैया कराया था और वही पैसे की फंडिंग ही कानपुर से ही हुई थी।जिसके बाद एटीएस ने देर शाम कानपुर से कुछ लोगो को हिरासत में लेकर गुप्त स्थान पर पूछताछ कर रही है।
सूत्र बता रहे हैं कि अभी तक उत्तर प्रदेश से लगभग 27 से 28 लोगों को एटीएस हिरासत में ले चुकी है और उनसे पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही एटीएस पूरे मामले का खुलासा कर देगी।

गौरतलब है कि एटीएस ने रविवार को लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके से अलकायदा के दो आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को गिरफ्तार किया था।उनके ठिकाने से कुकर बम, विस्फोटक,आईईडी और एक पिस्टल बरामद हुई थी।
गिरफ्तारी के बाद दोनों ही आतंकवादियों को एटीएस ने कोर्ट में प्रस्तुत किया था और कोर्ट ने सरकारी वकील की मांग को मानते हुए 14 दिन की रिमांड की मंजूरी भी दे दी है।



और भी पढ़ें :