उत्तर प्रदेश में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश में रेडअलर्ट

सिमी और अलकायदा सहित आतंकी संगठनों से जुड़े संदेही लोगों की पहचान के निर्देश

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित सोमवार, 12 जुलाई 2021 (13:46 IST)
भोपाल। से सटे राज्य सहित देश के कई राज्यों में
आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश में जारी किया गया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उत्तरप्रदेश में आतंकी घटना की साजिश के खुलासे के चलते मध्यप्रदेश में अलर्ट जारी करने के निर्देश डीजीपी विवेक जौहरी को दिए हैं। इसके अलावा प्रदेश में सिमी और अलकायदा सहित आतंकी संगठनों से जुड़े संदेही लोगों की पहचान और निगरानी करने को भी कहा है।
दरअसल खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां ने रविवार को तीन अलग-अलग मामलों में आतंकी संगठनों पर सर्जिकल स्ट्राइक की। जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल तक सुरक्षा एजेंसियों ने तीन खूंखार विदेशी आतंकी संगठनों पर दबिश देकर इनके कई नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया। कश्मीर घाटी में जहां इस्लामिक स्टेट की 'जिहादियों भर्ती योजना' को नाकाम किया गया।

वहीं लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकवादियों को दबोचने के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। ये आतंकी 15 अगस्त से पहले यूपी को दहलाने की फिराक में थे। वहीं, कोलकाता में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) के तीन दहशतगर्द दबोच लिए गए। आतंकियों की गिरफ्तारी के साथ कई अन्य लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है।



और भी पढ़ें :