बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Geeta Phogat gets arrested amid the wrestlers protest
Written By
Last Modified: गुरुवार, 4 मई 2023 (21:59 IST)

पहलवानों के प्रदर्शन में नया मोड़, गीता फोगाट हुई गिरफ्तार, ट्वीट कर दी जानकारी

पहलवानों के प्रदर्शन में नया मोड़, गीता फोगाट हुई गिरफ्तार, ट्वीट कर दी जानकारी - Geeta Phogat gets arrested amid the wrestlers protest
Wrestlers Protest राष्ट्रमंडल खेलों की गोल्ड मेडलिस्ट और प्रदर्शनकारी पहलवान Vinesh Phogat विनेश फोगाट की बड़ी बहन Geeta Phogat गीता फोगाट को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया। गीता प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलने दिल्ली जा रही थीं।

उन्होंने ट्वीट किया, “मुझे जंतर-मंतर पर मेरे भाई-बहनों से मिलने जाने के लिये भी रोक दिया गया। पुलिस कह रही है की दो ही रास्ते हैं, या तो अपने घर वापिस जाओ या फिर पुलिस के घर चलो।”
गीता के अनुसार पुलिस ने उन्हें दिल्ली के रास्ते में करनाल बाइपास पर रोका हुआ था। उन्होंने कुछ देर बाद ट्वीट किया कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित कई पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर बैठे हैं। श्री सिंह पर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप है और प्रदर्शनकारी पहलवान उनकी गिरफ्तारी एवं जांच की मांग कर रहे हैं।

जंतर-मंतर पर बुधवार रात करीब 11 बजे पुलिस ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ कथित तौर पर मारपीट की। विनेश और साक्षी ने कहा कि उनके साथ पुरुष पुलिस अफसरों ने गाली-गलौज और धक्का-मुक्की की। उन्होंने कहा कि संगीता फोगाट के भाई दुष्यंत को इस दौरान चोटें भी आयीं।

बजरंग पूनिया ने बुधवार रात पत्रकारों से कहा कि कुछ लोग बारिश के बाद सोने के लिये चारपाइयां लेकर आये थे, तभी पुलिस ने उन पर हमला कर दिया।
नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त प्रणव तयाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती प्रदर्शन स्थल पर बिना अनुमति चारपाइयां लेकर आये थे। पुलिस के राेकने पर श्री भारती के समर्थक आक्रामक हो गये जिसके बाद झड़प शुरू हो गयी।

बजरंग ने झड़प के बाद मीडिया को दिये गये बयान में देशवासियों और किसानों से प्रदर्शन-स्थल पर पहुंचने की अपील की और कहा कि पुलिस उनकी बहन-बेटियों से बदसलूकी कर रही है।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
SRHvsKKR: कोलकाता ने रोमांचक मैच में हैदराबाद को 5 रनों से हराया