रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. Wreslters sitting at protest accuses Delhi Police of taking awaya quilts
Written By
Last Updated : गुरुवार, 4 मई 2023 (17:29 IST)

भाषण देना पड़ रहा है बिना माइक्रोफोन के, दिल्ली पुलिस पहलवानों से छीन ले गई यह सामान

पहलवानों ने दिल्ली पुलिस पर लगाया आरोप, गद्दे और जेनरेटर उठा कर ले गए

भाषण देना पड़ रहा है बिना माइक्रोफोन के, दिल्ली पुलिस पहलवानों से छीन ले गई यह सामान - Wreslters sitting at protest accuses Delhi Police of taking awaya quilts
Wrestlers Protestविरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने गुरुवार को दावा किया कि  Delhi Police दिल्ली पुलिस ने उनका जेनरेटर सेट और सुखाने के लिए रखे गद्दे ले लिए हैं। प्रदर्शन स्थल के पास भारी पुलिस बल तैनात है।जेनरेटर सेट नहीं होने के कारण प्रदर्शनकारियों को अपना भाषण बिना माइक्रोफोन के देना पड़ा।

एक पहलवान ने कहा, ‘‘ दिल्ली पुलिस हमारे उन गद्दों को ले गई है जिन्हें हमने सुखाने के लिए रखा था. उन्होंने हमारा जनरेटर सेट भी ले लिया है।’’धरना स्थल की ओर जाने वाली सड़कों पर भारी पुलिस बंदोबस्त था। बजरंग पूनिया ने बुधवार रात को किसानों और आम जनता के समर्थन की मांग करते हुए जंतर मंतर पहुंचने का आह्वान किया था। बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की संभावना को देखते हुए अधिक पुलिस बल को तैनात किया गया है।

बुधवार की रात करीब 11 बजे जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ उस समय हाथापाई हो गई, जब वे अपने रात्रि विश्राम के लिए फोल्डिंग चारपाई ला रहे थे। उनके पुराने गद्दे बारिश के कारण गीले हो गये थे।
ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर इस बारे में पूछताछ शुरू कर दी थी। इसके बाद पुलिस और पहलवानों में झड़प शुरू हो गयी।

पहलवानों ने दी पदक वापस करने की चेतावनी

दिल्ली पुलिस के कथित उजड्ड बर्ताव से निराश प्रदर्शनकारी पहलवानों ने गुरुवार को पद्मश्री सहित अपने सभी पदक सरकार को लौटाने की चेतावनी देते हुए कहा कि जब उन्हें इस तरह का अपमान सहना है तो राज्य के ये सम्मान अर्थहीन हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार रात करीब 11 बजे जंतर-मंतर पर पुलिस ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ कथित तौर पर मारपीट की। विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने कहा कि उनके साथ पुरुष पुलिस अफसरों ने गाली-गलौज और धक्का-मुक्की की। उन्होंने कहा कि संगीता फोगाट के भाई दुष्यंत को इस दौरान चोटें भी आयीं।बजरंग पूनिया ने बुधवार रात पत्रकारों से कहा कि कुछ लोग बारिश के बाद सोने के लिये चारपाइयां लेकर आये थे, तभी पुलिस ने उन पर हमला कर दिया।

नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त प्रणव तयाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती प्रदर्शन स्थल पर बिना अनुमति चारपाइयां लेकर आये थे। पुलिस के राेकने पर श्री भारती के समर्थक आक्रामक हो गये जिसके बाद झड़प शुरू हो गयी।

उल्लेखनीय है कि पूनिया, फोगाट और मलिक सहित कई पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर बैठे हैं। बृजभूषण पर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप हैं और प्रदर्शनकारी पहलवान उनकी गिरफ्तारी एवं जांच की मांग कर रहे हैं।
ये भी पढ़ें
नंबर 1 पर पहुंचने की जंग रहेगी राजस्थान और गुजरात के बीच की भिडंत