Congress ने Amarinder Singh की पत्नी को भेजा कारण बताओ नोटिस, जवाब नहीं देने पर होगी कार्रवाई

Last Updated: गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (08:21 IST)
नई दिल्ली। ने बुधवार को अपनी को कारण बताओ जारी कर कहा कि वे 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' और अपने पति एवं पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह तथा उनकी नवगठित पार्टी के साथ 'खड़े होने' को लेकर अपना रुख स्पष्ट करें। पार्टी के विश्वस्त सूत्रों ने पीटीआई को यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने कौर को यह नोटिस जारी किया।

इसमें उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों पटियाला से कांग्रेस कार्यकर्ताओं, नेताओं और खबरों के जरिए परनीत कौर की 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' के बारे में जानकारी मिली है। सूत्रों के मुताबिक नोटिस में पटियाला से लोकसभा सदस्य परनीत कौर से यह भी कहा गया है कि उनके अमरिंदर सिंह और उनकी नवगठित पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' के साथ खड़े होने की जानकारी मिली है। कांग्रेस प्रभारी ने उनसे इन बिंदुओं पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है।
परनीत कौर को उस वक्त यह नोटिस दिया गया है, जब 29 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र आरंभ हो रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह पिछले दिनों कांग्रेस से अलग हो गए थे और 'पंजाब लोक कांग्रेस' नामक नई पार्टी का गठन किया था। उन्होंने अगले साल फरवरी-मार्च में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन की घोषणा भी की है।



और भी पढ़ें :