PM मोदी आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जेवर में करेंगे शिलान्‍यास, UP चुनाव से पहले मतदाताओं को मनाने के लिए एयर कनेक्टिविटी की सौगात

Last Updated: गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (12:31 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गौतम बुद्ध नगर के जेवर में एयरपोर्ट का आधारशिला रखेंगे। दोपहर 1 बजे यह कार्यक्रम होगा। इसी के साथ उत्तरप्रदेश 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाला पहला राज्य बन जाएगा।
Koo App
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दावा है कि ये जेवर एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा और दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। यह एयरपोर्ट पूरी तरह से प्रदूषण मुक्त होगा। दिल्ली-एनसीआर में जेवर एयरपोर्ट दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा।

माना यह भी जा रहा है कि इस एयरपोर्ट के बनने से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दबाव काफी कम हो जाएगा।
Koo App
एयरपोर्ट के पहले चरण को पूरे होने की उम्मीद साल 2024 तक की है। खबरों के मुताबिक पहले चरण में 10,050 करोड़ रुपए की लागत लगाई जा रही है।

बताया जा रहा है कि पहले चरण के पूरे होने पर एयरपोर्ट की सालाना क्षमता 1.2 करोड़ यात्रियों की हो सकती है। दुनिया के चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट के शिलान्यास से पीएम मोदी पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं और अन्नदाताओं को मनाने की कोशिश करेंगे। चुनौती यह भरोसा दिलाने की भी होगी कि अन्नदाताओं के हितों से सरकार किसी कीमत पर समझौता नहीं करेगी।



और भी पढ़ें :