बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Congress declares 17 candidates for Tripura assembly elections
Written By
Last Updated : शनिवार, 28 जनवरी 2023 (16:30 IST)

कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवार किए घोषित

कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवार किए घोषित - Congress declares 17 candidates for Tripura assembly elections
नई दिल्ली। कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 17 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार मोहनपुर से प्रशांत सेन चौधरी, बरजाला से सिस्ता मोहन दास, अगरतला से सुदीप रॉय बर्मन, टाउन बारदोवली से आशीष कुमार साहा और कमलपुर से रूबी गोपे को टिकट दिया गया।
 
कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी है जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जु्न खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, महासचिव मुकुल वासनिक और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं।
 
कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी का नाम इस सूची में नहीं है। हाल ही में वे अस्वस्थ होने के कारण कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रही थीं। पूर्वोत्तर के इस राज्य में कांग्रेस ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 16 फरवरी को होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 30 जनवरी है। मतगणना 2 मार्च को होगी।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
बजट से MSME सेक्टर को बड़ी उम्मीदें, फंड के साथ क्यों जरूरी है ट्रैकिंग?