हाईप्रोफाइल ड्रामा, दीवार फांदकर घर में घुसे CBI अधिकारी, चिदंबरम गिरफ्तार

वेबदुनिया न्यूज डेस्क|
नई दिल्ली। आखिरकार करीब 27 घंटे के बाद INX मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को ने गिरफ्तार कर लिया गया। बुधवार रात 9.45 पर की टीम चिदंबरम को उनके घर से हिरासत में लेकर हेडक्वार्टर गई और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार को उन्हें सीबीआई की कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले का ताजा अपडेट....
बुधवार का पूरा घटनाक्रम मिनट-दर-मिनट
रात 8.10 बजे पी. चिदंबरम अचानक भवन पहुंचे
8.15 बजे चिदंबरम ने कांग्रेस भवन में कर सफाई दी
8.25 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चिदंबरम अपने घर के लिए रवाना
8.37 बजे चिदंबरम काली कार में दिल्ली में जोरबाग स्थित घर पहुंचे
8.40 बजे सीबीआई के अधिकारियों की टीम चिदंबरम के घर पहुंची
8.44 पर दीवार फांदकर पहुंची सीबीआई की टीम ने घर का गेट खोला
8.50 पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम भी चिदंबरम के घर पहुंची
8.55 पर सीबीआई ने दिल्ली पुलिस से सहायता मांगी
9.45 बजे सीबीआई की सफेद कार में चिदंबरम को हिरासत में लेकर रवाना
जब सीबीआई की टीम पी. चिदंबरम को लेकर हेडक्वार्टर रवाना हो रही थी, तब उनके घर की दूसरी मंजिल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे। ये दोनों ही सुप्रीम कोर्ट के वकील भी हैं। 30 घंटे के बाद आखिरकार सीबीआई ने चिदंबरम को हिरासत में ले लिया।
सीबीआई दीवार फांदकर चिदंबरम के घर में घुसी : देर शाम जब सीबीआई को यह पता चला कि चिदंबरम जोरबाग स्थित घर पहुंच गए हैं, तब वह उनके निवास पर पहुंच गई। जब दरवाजा नहीं खोला गया, तब सीबीआई अधिकारी दीवार फांदकर अंदर पहुंचे।
हाईवोल्टेज ड्रामा जारी : चिदंबरम के घर के भीतर बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद हैं, लिहाजा सीबीआई उन तक नहीं पहुंच सकी। सीबीआई ने चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस की मदद मांगी है। फिलहाल यहां हाईवोल्टेज ड्रामा चल रहा है। इसी बीच ईडी के अधिकारी भी चिदंबरम के घर पहुंच गए हैं।


इस तरह शुरू हुआ ड्रामा
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने 27 घंटे बाद मीडिया के सामने आए और कहा कि INX मीडिया मामले में मैं कोई आरोपी नहीं हूं। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट से मुझे छूट मिली हुई है।

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिदंबरम ने कहा कि किसी भी FIR में मेरा नाम नहीं है। स्ततंत्रता लोकतंत्रता की सबसे बड़ी चीज है। मुझे लोकतंत्र पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा, मैं उम्मीद रखता हूं कि मुझे न्याय मिलेगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिदंबरम ने लिखा हुआ बयान पड़ा। माना जा रहा है कि सीबीआई उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

चिदंबरम लगभग 10 मिनट तक कांग्रेस के दफ्तर में मौजूद रहे लेकिन इस दौरान सीबीआई, ईडी और पुलिस का कोई भी अधिकारी वहां उन्हें गिरफ्तार करने नहीं पहुंचा। मीडिया के सामने आने के बाद सीबीआई सक्रिय हुई लेकिन तब तक चिदंबरम वहां से रवाना हो चुके थे।
उल्लेखनीय है कि INX मीडिया मामले में सीबीआई ने मंगलवार को रात साढ़े 11 बजे उनके दिल्ली स्थित निवास के बाहर नोटिस चस्पा कर उन्हें 2 घंटे में हाजिर होने के निर्देश दिए थे। लेकिन इसके बाद बुधवार को वे अचानक मीडिया के सामने आए और अपनी बात रखकर जोरबाग स्थित घर चले गए।

 

और भी पढ़ें :