जम्‍मू में 3 मुठभेड़ों में 3 आतंकी ढेर, 5 सैनिक हुए शहीद

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: सोमवार, 11 अक्टूबर 2021 (22:41 IST)
जम्मू। प्रदेश में 3 स्थानों पर हुई 3 मुठभेड़ों में समाचार भिजवाए जाने तक 3 आतंकियों को मार गिराया गया था। इनमें से एक पिछले सप्ताह हुई नागरिकों की हत्याओं में भी शामिल था, जबकि एलओसी पार कर आए एक दल के साथ मुठभेड़ में सेना के एक अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए थे।
सेनाधिकारियों ने बताया कि पुंछ के डेरा की गली इलाके में एक मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा जा चुका था। वहीं चार से पांच आतंकियों का एक समूह घिरा हुआ है।

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सोमवार सुबह भारतीय सेना ने पुंछ के सुरनकोट क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक जेसीओ और चार जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

मुठभेड़ जारी है। साथियों की शहादत के बाद जवानों ने अपना अभियान तेज कर दिया है।से बचकर न निकल भागें इसके लिए घेराबंदी को और मजबूत बनाया जा रहा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा सुरनकोट नियंत्रण रेखा से सटे डेरा की गली के जंगलों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना के आधार पर एसओजी, सेना ने सुबह से तलाशी अभियान चलाया हुआ था।

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को जंगल में आतंकियों के मौजूद होने के सबूत मिले। सुरक्षाबलों ने आतंकियों का पीछा शुरू कर दिया। जब सुरक्षाकर्मी आतंकियों के नजदीक पहुंच गए तो पेड़ों की ओट में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

उधर, सुरक्षाबलों ने कश्मीर संभाग में दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। एक आतंकी अनंतनाग और एक बांडीपोरा में मारा गया है। बांडीपोरा में मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई। वह टीआरएफ(द रेजिस्टेंस फ्रंट) का आतंकी था, जो कि शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था।

आज सुबह बांडीपोरा के हाजिन और अनंतनाग के वेरीनाग इलाके में दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बांडीपोरा में मारे गए आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का वही आतंकी था जिसने शाहगुंड में सूमो चालक की हत्या की थी। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।



और भी पढ़ें :