मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. मोबाइल मेनिया
  4. iPhone 15 : Apple to talk big about USB-C
Written By
Last Modified: सोमवार, 4 सितम्बर 2023 (19:27 IST)

IPhone 15 में दिखेगा अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, मिलेगा USB टाइप C सपोर्ट, यूजर को होंगे 4 फायदे

iphone 15
Apple 12  सितंबर को  IPhone 15  की सीरीज को लॉन्च कर सकता है। इसके फीचर्स को लेकर कई खुलासे सामने आ रहे हैं। ये मॉडल्स USB Type-C पोर्ट के साथ आ सकते हैं। अगर ऐसा होता तो आईफोन की दुनिया में ये बड़ा बदलाव होगा। इससे यूजर्स को भी फायदा होगा। 
 
यूरोपियन यूनियन ने कानून पास किया है कि यूरोप में बिकने वाले सभी मोबाइल फोन, टैबलेट और कैमरा में 2024 के अंत तक यूएसबी टाइप सी लगा हो। भारत में भी इसी तरह की तैयारी चल रही है। माना जा रहा है कि आईफोन 15 सीरीज यूएसबी टाइप सी के साध दस्तक देगी।  
 
सितंबर में होने वाले इवेंट में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के रूप में नए आईफोन मॉडल्स मिलने की उम्मीद की जा रही है। 
 
यूजर्स को होंगे 4 फायदे : USB Type-C पोर्ट के साथ आने से यूजर्स का भी फायदा होगा।
 
1. नए चार्जिंग केबल के साथ आईफोन यूजर को फोन को चार्ज करने का समय भी कम हो जाएगा। फोन को पहले से ज्यादा जल्दी चार्ज किया जा सकेगा।
 
2. मैक, आईपैड और आईफोन के लिए अलग-अलग चार्जिंग केबल की जरूरत होती है। एपल यूजर्स अपने एपल प्रोडक्ट्स के लिए सिंगल चार्जिंग केबल का प्रयोग  कर सकेंगे।
 
3. यूएसबी सी पोर्ट होने का दूसरा सबसे बड़ा फायदा यूजर्स को डेटा ट्रांसफर की फास्ट स्पीड के रूप में मिलेगा। यूएसबी सी पोर्ट के साथ पहले से ज्यादा जल्दी डेटा को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर करने में सहायता मिलेगी।
 
4. आईफोन में USB-C port की सुविधा मिलने से यूजर नॉन- एपल डिवाइस का भी इसी केबल के साथ इस्तेमाल कर सकेगा। Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
गरीब छात्रों के लिए सराहनीय पहल, शिक्षकों ने खुद चंदा कर बनाई स्मार्ट कक्षा