पेट्रोल-डीजल में रिकॉर्ड तेजी के विरोध में आज मध्यप्रदेश बंद, महंगाई के विरोध में सड़क पर उतरेगी कांग्रेस

Author विकास सिंह| Last Updated: शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (08:28 IST)
भोपाल। रिकॉर्ड तोड़ महंगाई के बाद अब उस पर सियासत भी शुरु हो गई है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने आज प्रदेश बंद का एलान किया है। प्रदेश बंद को सफल बनाने के लिए खुद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों से आगे आने की अपील की है। कमलनाथ ने कहा कि डीजल,पेट्रोल और गैस की बढ़ती कीमतों से आज जनता परेशान है और सरकार भी जनता को राहत पहुंचने की कोई कोशिश नहीं कर रही है।
ALSO READ:
महंगाई बनी 'महंगासुर’! 3 महीने में 30 फीसदी महंगा हुआ घर का राशन, अब डीजल ने 30 फीसदी तक बढ़ाया भाड़ा, आपकी जेब पर इतना ही और पड़ेगा बोझ
आज दोपहर 2 बजे तक रहने वाले इस बंद से दूध, अखबार, दवा दुकानों और अस्पतालों को मुक्त रखा गया है। बंद को सफल बनाने के लिए पूरे प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर रैली निकालेंगे और लोगों से बंद को सफल बनाने की अपील करेंगे।

मध्यप्रदेश के कई शहरों में सादा पेट्रोल 100 रुपए के पार बिक रहा है। प्रदेश के अनूपपुर,बालाघाट और मंडला में रोजाना की खपत में 80 फीसदी उपयोग में आने वाला पेट्रोल 100 रुपए/ली के पार बिक रहा है वहीं प्रीमीयम पेट्रोल 105 रुपए तक पहुंच गया है।
पेट्रोल और डीजल के दाम एक साल में 20 रुपए प्रति लीटर बढ़ने से आम आदमी के जेब पर सीधा असर पड़ा है। डीजल के अपने ऑलटाइम हाई स्तर पर पहुंचने के बाद मालभाड़ा बढ़ने के चलते आम आदमी की रोजमर्रा की जरुरतों के सामान के दामों में तेजी से बढोत्तरी हो रही है।



और भी पढ़ें :