शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. 2 injured in clash in Dimani constituency
Written By
Last Updated :भोपाल , शुक्रवार, 17 नवंबर 2023 (12:17 IST)

दिमनी निर्वाचन क्षेत्र में झड़प में 2 घायल, नरेंद्र सिंह तोमर हैं यहां से उम्मीदवार

दिमनी निर्वाचन क्षेत्र में झड़प में 2 घायल, नरेंद्र सिंह तोमर हैं यहां से उम्मीदवार - 2 injured in clash in Dimani constituency
MP Assembly Elections 2023: मध्यप्रदेश के दिमनी निर्वाचन क्षेत्र (Dimani constituency ) में शुक्रवार को मतदान के दौरान हुई झड़प में 2 लोग घायल हो गए। यहां से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) चुनाव लड़ रहे हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
 
उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। मुरैना के पुलिस अधीक्षक (SP) शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि मतदाताओं को मतदान करने से रोकने की कोशिशों को लेकर मिर्धान गांव से 2 समूहों के बीच झड़प की सूचना मिली थी। एसपी ने कहा कि कुछ चैनलों ने गलत खबरें चलाकर दावा किया कि गांव में गोलीबारी हुई और किसी को गोली लगी है लेकिन गोली लगने की खबर गलत है और इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मारपीट में लाठी-डंडों का इस्तेमाल किया गया और घटना में अजय शर्मा और रामप्रताप शर्मा नामक 2 लोग घायल हो गए।
 
इस बीच चुनाव आयोग ने कहा कि मध्यप्रदेश की 230 सीटों पर सुबह 9 बजे तक लगभग 12 प्रतिशत वोट पड़े। मप्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है। उन्होंने कहा कि मतदान अभ्यास के दौरान कुछ स्थानों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें बदली गईं जबकि कुछ अन्य बूथों पर तकनीकी खराबी को ठीक किया गया।
 
उन्होंने कहा कि सभी स्थानों पर मतदान निर्बाध रूप से चल रहा है और सुबह 9 बजे तक राज्य में 11.95 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वोट डालने वालों में 12.1 प्रतिशत पुरुष हैं जबकि 11.89 प्रतिशत महिलाएं हैं। उन्होंने बताया कि सुबह 9 बजे तक सबसे अधिक मतदान राजगढ़ जिले में 16.49 प्रतिशत दर्ज किया गया और इंदौर जिले में सबसे कम 6.21 प्रतिशत मतदान हुआ।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
मध्यप्रदेश में मतदान ने पकड़ी रफ्तार, दिग्गजों ने डाले वोट, कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप