दूरदर्शन के दर्शक भी देख सकेंगे WTC फाइनल! फेसबुक पर देखने को मिलेंगे खास पल

पुनः संशोधित गुरुवार, 17 जून 2021 (18:49 IST)
नई दिल्ली:आईसीसी का फाइनल के लिए क्रिकेट के दीवाने दर्शक बेताब हैं। लंबे समय बाद आईसीसी का कोई मेगा इवेंट फैंस को देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक स्टार स्पोर्ट्स चैनल और ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार प्लस पर यह मैच लाइव देखा जा सकता है।
लेकिन और के बीच शुक्रवार से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलावा दूरदर्शन के खेल चैनल डीडी स्पोर्ट्स पर भी किया जाएगा जिससे दूरदराज के इलाकों में रहने वाले दर्शक भी आसानी से इस मुकाबले का लुत्फ उठा पाएंगे।
डब्ल्यूटीसी फाइनल के साउथम्पटन में खेला जाना है जिसमें विराट कोहली और की टीमें आमने सामने होंगी।
सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने ट्वीट करके इस मुकाबले के दूरदर्शन पर प्रसारण की जानकारी दी।
जावडे़कर ने ट्वीट किया, ‘‘क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अपडेट है। अब आप डब्ल्यूटीसी फाइनल डीडी फ्री डिश पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं।’’
प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने दूरदर्शन पर मुकाबले के प्रसारण के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, खेल मंत्रालय और स्टार स्पोर्ट्स का आभार जताया।

शशि शेखर ने ट्वीट किया, ‘‘सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, खेल मंत्रालय और स्टार स्पोर्ट्स इंडिया को धन्यवाद, आईसीसी टेस्ट विश्व कप (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) फाइनल डीडी फ्री डिश डीटीएच के डीडी स्पोर्ट्स चैनल 1.0 पर देखा जा सकेगा।’’
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के विशेष कॉन्टेंट प्रस्तुत करने के लिए फेसबुक और आईसीसी साझेदारी करेंगे
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के उद्घाटन संस्करण के फाइनल में पहुंचने के साथ ही, जब भारत और न्यूजीलैंड 18 जून से 22 जून तक आमने-सामने होंगे, क्रिकेट प्रशंसक आकर्षक मैच के रिकैप, इन-प्ले प्रमुख क्षणों और मैच के अन्य विशेष वीडियो-ऑन-डिमांड कॉन्टेंट फेसबुक वॉच पर देख सकेंगे।
इस क्षेत्र में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के डिजिटल कॉन्टेंट पार्टनर के रूप में, फेसबुक लाखों प्रशंसकों को उनके पसंदीदा मैच के खास पलों और स्पोर्ट्स आइकन से जोड़ते हुए, क्रिकेट के प्रति भारतीय उपमहाद्वीप के प्यार को जारी रखता है। इस टेस्ट मैच का आकर्षक कॉन्टेंट फॉर्मेट बातचीत और चर्चा के लिए अवसर प्रदान करते हुए, प्रशंसक समुदाय के भीतर खेल के प्रति उत्साह को बढ़ावा देगा, और इसके साथ ही, प्रशंसकों को अपने पसंदीदा मैच के क्षणों को दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने में सक्षम बनाएगा। विशेष वीडियो-ऑन-डिमांड कॉन्टेंट आईसीसी के फेसबुक पेज पर प्रदर्शित किए जाएंगे।
फेसबुक वॉच को इस भरोसे के साथ तैयार किया गया है कि वीडियो देखकर लोग एक-दूसरे से अधिक गहराई से जुड़ सकें। फेसबुक लगातार लोगों को आपस में जोड़ने वाले वीडियो अनुभव उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रहा है और यह बताने के लिए मौजूद है कि क्रिकेट, प्लेटफॉर्म पर सोशल व्यूइंग के अनुभव बनाने और समुदाय को एक साथ लाने की प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग है।

इस अवसर पर, मनीष चोपड़ा, डायरेक्टर एवं हेड ऑफ पार्टनरशिप्स, फेसबुक इंडिया ने कहा “लोगों को अपने प्लेटफॉर्म पर एक साथ लाने, बातचीत जारी रखने और कनेक्शन बनाने का हमारा निरंतर प्रयास जारी है। आईसीसी के साथ अपनी साझेदारी के जरिये, हमारा ध्यान फेसबुक वॉच पर उपमहाद्वीप में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बेस्ट-इन-क्लास और प्रीमियम एक्शन लाने पर केंद्रित है।''
साझेदारी के बारे में बताते हुए, अनुराग दहिया, चीफ कमर्शियल ऑफिसर, आईसीसी ने कहा , “हाल के दिनों में आईसीसी के विशाल आयोजनों के दौरान हुई डिजिटल खपत में हमारी रिकॉर्ड-तोड़ वृद्धि दुनिया भर के विभिन्न तरह के दर्शकों के साथ अधिक गहराई से जुड़ने की क्रिकेट की लगातार उपलब्ध शक्ति को प्रदर्शित करती है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के उद्घाटन के लिए फेसबुक के साथ यह साझेदारी उस जुड़ाव को मजबूती प्रदान करने में मदद करेगी।''



और भी पढ़ें :