शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Why Ravichandran Ashwin Withdrawn from IND vs ENG 3rd Test, Mother Health Update
Written By WD Sports Desk
Last Modified: शनिवार, 17 फ़रवरी 2024 (13:14 IST)

Ravinchandran Ashwin ने 500 विकेट लेने के बाद इस वजह से लिया मैच से अपना नाम वापस

IND vs ENG 3rd Test : दूसरे दिन अपने विकेट के साथ, अश्विन एक महत्वपूर्ण उपलब्धि पर पहुंचे थे, 500 टेस्ट विकेट लेने वाले नौवें गेंदबाज बने थे

Ravinchandran Ashwin ने 500 विकेट लेने के बाद इस वजह से लिया मैच से अपना नाम वापस, Why Ravichandran Ashwin Withdrawn from IND vs ENG 3rd Test, Mother Health Update - Why Ravichandran Ashwin Withdrawn from IND vs ENG 3rd Test, Mother Health Update
Why Ravichandran Ashwin Withdrawn from IND vs ENG 3rd Test, Mother Health Update : भारत के ऑफस्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने (Ravichandran Ashwin) फेमिली मेडिकल इमरजेंसी के कारण तत्काल प्रभाव से राजकोट में खेले जा रहे तीसरे मैच से अपना नाम वापस ले लिया है। दूसरे दिन अपने विकेट के साथ, अश्विन एक महत्वपूर्ण उपलब्धि पर पहुंचे थे, 500 टेस्ट विकेट लेने वाले नौवें गेंदबाज बन गए।

वह अपनी इस बड़ी उपलब्धि के लिए ट्रेंड कर रहे थे, हर जगह बस उन्ही का नाम छाया हुआ था, वह 500 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए थे। लेकिन अचानक यह खबर आई कि रविचंद्रन अश्विन ने अपना नाम वापस ले लिया है और पारिवारिक आपातकाल के लिए चेन्नई चले गए हैं। 
 
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपने X (Twitter) Account पर ट्वीट कर लिखा था 
 "बीसीसीआई चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार को अपना हार्दिक समर्थन देता है।" "खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों का स्वास्थ्य और कल्याण अत्यंत महत्वपूर्ण है। बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है क्योंकि वे इस चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं।"
 
 
"बोर्ड और टीम अश्विन को हर आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेगी और आवश्यकतानुसार समर्थन देने के लिए संचार के रास्ते खुले रखेगी। टीम इंडिया इस संवेदनशील अवधि के दौरान प्रशंसकों और मीडिया की समझ और सहानुभूति की सराहना करती है।"

 इस खबर के बाद हर कोई यह जानना चाह रहा था कि पारिवारिक आपातकाल का क्या कारण हो सकता है कि उन्हें मैच बीच में ही छोड़ना पड़ा जबकि वह इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, बोर्ड के उपाध्याक्ष राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने पुष्टि की कि उनकी मां का स्वास्थ्य ठीक नहीं है।
 
राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर मां के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की, कहा अश्विन को अपनी मां के पास रहने के लिए राजकोट टेस्ट छोड़कर चेन्नई जाना पड़ा

अश्विन के हटने से भारत के पास केवल दस खिलाड़ी रह गए हैं, जबकि राजकोट टेस्ट में तीन दिन का खेल अभी बचा है। आमतौर पर, विकल्प के तौर पर खेलने की अनुमति केवल उन खिलाड़ियों को दी जाती है जो चोट लगने या कोविड-19 के कारण बाहर हो गए हैं। अश्विन की अनुपस्थिति में, भारत के पास इस टेस्ट के बाकी मैचों के लिए फ्रंटलाइन स्पिन विकल्प के रूप में रवींद्र जड़ेजा और कुलदीप यादव बचे हैं।
 
 
अश्विन की मां चित्रा, उनके बेटे के शानदार करियर के पीछे एक बड़ा कारण रही हैं। ऐसा कहा जाता है कि चित्रा की सलाह पर ही अश्विन ने तेज गेंदबाज बनने की इच्छा को त्याग दिया और इसके बजाय स्पिन को अपनाया। 
ये भी पढ़ें
IND vs ENG 3rd Test : इस वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने बांधी काली पट्टी