हसरंगा की करिश्माई गेंदबाजी के सामने नहीं टिक सका भारत, जीत के लिए श्रीलंका के सामने 82 रनों का आसान लक्ष्य

Last Updated: गुरुवार, 29 जुलाई 2021 (21:35 IST)
कोलंबो के आर प्रेमसादा स्टेडियम में आज भारत और श्रीलंका के बीच अंतिम टी20 मुकाबला खेला जा रहा है, जहां मुकाबले का आगाज भारतीय कप्तान शिखर धवन के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुआ।


टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले गेंदबाजी के लिए बुलाना टीम इंडिया के लिए फायदे का सौदा नहीं रहा। पहले ही ओवर में दुश्मंथा चमीरा ने कप्तान शिखर धवन को आउट कर भारत को जोरदार झटका दिया। धवन गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौटे। अब विकेट पर भारत के लिए अपना दूसरा ही मुकाबला खेल रही ऋतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिकल की जोड़ी थी।


पडिकल से फैंस को खासी उम्मीदें थी लेकिन उन्होंने फिर से सभी को निराश किया और 15 गेंदों पर 9 रन बनाकर रमेश मेंडिस की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। मेहमान टीम अभी तक दो विकेट के झटकों से संभली भी नहीं थी और तभी बर्थ डे बॉय वनिंदु हसरंगा ने सिर्फ तीन गेंदों के भीतर संजू सैमसन और ऋतुराज गायकवाड़ को आउट कर भारतीय खेमे में खलबली मचा दी। सैमसन तीन गेंदों पर बिना खता खोले आउट हुए, जबकि गायकवाड़ के बल्ले से 10 गेंदों पर 14 रन निकले।

पॉवरप्ले की समाप्ति तक टीम इंडिया का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर मात्र 29 रन रहा। टीम की बल्लेबाजी का पूरा दारोमदार अब नीतीश राणा पर था, लेकिन उन्होंने भी निराश किया और 15 गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हुए। राणा की विकेट श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका के खाते में आई और उन्होंने एक हाथ से हवा में छलांग लगाते हुए उनका एक शानदार कैच पकड़ा। अब भारत की आधी टीम मात्र 36 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी।

छठे विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने 19 रन जोड़ टीम की पारी को कुछ संभालने का काम किया, लेकिन हसरंगा ने उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार को आउट कर टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद को भी तोड़ दिया। भुवी 32 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। राहुल चाहर (5) की विकेट शनाका के खाते में आई।


वरुण चक्रवर्ती (0) को आउट कर हसरंगा ने अपनी चौथी विकेट प्राप्त की। टीम के सभी खिलाड़ियों ने आज शर्मनाक प्रदर्शन और अपने 20 ओवरों के खेल में भारत 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 81 रन ही बना सका।

श्रीलंका के लिए वनिंदु हसरंगा ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में मात्र 9 देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले।



और भी पढ़ें :