IND vs SL: निर्णायक मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, संदीप वॉरियर को मिला डेब्यू का मौका

IND vs SL
IND vs SL
Last Updated: गुरुवार, 29 जुलाई 2021 (19:33 IST)
श्रीलंका और भारत के बीच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। मौजूदा समय में सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी हुई है और जो आज का मैच जीता वह सीरीज पर अपना कब्ज़ा जमा लेगा।

रोमांचक मुकाबले का आगाज भारतीय कप्तान शिखर धवन के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुआ। अंतिम टी20 में भारत की ओर से 30 वर्षीय तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर को आज अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिला।


टी20 सीरीज का पहला मैच भारत ने 38 रनों से जीता था, जबकि दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने 4 विकेट से मैच जीतकर बाजी मारी थी। पिछले मैच में मिली रोमांचक जीत से श्रीलंकाई खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे होंगे। दूसरे मैच में श्रीलंका के गेंदबाजों ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया था, लेकिन टीम के लिए उनकी बल्लेबाजी परेशानी का एक बड़ा सबब बनकर सामने आई है।

वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज के दोनों मुकाबलों में श्रीलंका के बल्लेबाजों ने खासा निराश किया और अगर आज मेजबान टीम को श्रृंखला जीतकर अपने नाम करनी है तो बल्लेबाजों को बेहतर खेल दिखाना होगा।


बहरहाल, कोरोना के साये में घिरी हुई टीम इंडिया के लिए भी आज करो या मरो का मुकाबला होने वाला है। कोविड के चलते टीम के कई खिलाड़ी मुख्य खिलाड़ी इस मैच का हिस्सा नहीं है, ऐसे में युवा खिलाड़ियों के ऊपर आज टीम की जीत का पूरा दारोमदार होने वाला है।

इस प्रकार है दोनों टीमें :


भारत: शिखर धवन (c), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वॉरियर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती


श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (सी), रमेश मेंडिस, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा



और भी पढ़ें :