शुक्रवार, 19 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Shakib Al hasan gets paternity leave
Written By
Last Modified: गुरुवार, 11 फ़रवरी 2021 (22:03 IST)

करीब एक साल बाद क्रिकेट खेला, अब फिर छुट्टी पर गए शाकिब

करीब एक साल बाद क्रिकेट खेला, अब फिर छुट्टी पर गए शाकिब - Shakib Al hasan gets paternity leave
ढाका:बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बंगलादेश टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की पितृत्व अवकाश की अपील स्वीकार कर ली है। उन्हें टीम के आगामी न्यूजीलैंड दौरे से विश्राम दे दिया गया है।
 
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट संचालन चेयरमैन अकरम खान ने गुरुवार को कहा कि हमने शाकिब को न्यूजीलैंड दौरे के दौरान छुट्टी दे दी है। इससे पहले शाकिब ने छुट्टी के लिए आवेदन किया था और बोर्ड से आग्रह किया था कि उन्हें अगले महीने न्यूजीलैंड दौरे के लिए उपलब्ध खिलाड़ियों की सूची में न रखा जाए, क्योंकि वह अपने बच्चे के जन्म के वक्त पत्नी के साथ रहना चाहते हैं।
 
कोरोना महामारी संबंधी चुनौतियों के कारण यात्रा कार्यक्रम में बदलाव के बाद बांग्लादेश की टीम अब 24 फरवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। दोनों टीमों के बीच यहां 20, 23 और 26 मार्च को क्रमश: डुनेडिन, क्राइस्टचर्च और वेलिंगटन में तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। इसके बाद टीमें 28, 30 मार्च और एक अप्रैल को क्रमश: हैमिल्टन, नेपियर और ऑकलैंड में तीन टी-20 खेलेंगी।

गौरतलब है कि शाकिब अल हसन को आईसीसी द्वारा उन्हें 2019 के अंत तक एक भ्रष्टाचार की पेशकश होने की जानकारी देने में विफल रहने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। इसके बाद वह क्रिकेट से करीब एक साल दूर रहे। 
पिछले महीने वेस्टइंडीज से हुए एकदिवसीय श्रंखला में उनकी वापसी हुई और अपने पहले ही वनडे में 4 विकेट लेकर वह मैन ऑफ द मैच बने। शाकिब अल हसन चोट से उबर न पाने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह पहले टेस्ट में एकादश में शामिल थे, लेकिन चोट की वजह से बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
इन खिलाड़ियों का बेस प्राइस है सबसे ज्यादा, IPL ऑक्शन में लग सकती है लॉटरी