रहाणे समेत इन खिलाड़ियों को नहीं गुजारना होगा 14 दिन क्वारंटीन, महाराष्ट्र सरकार ने दी छूट

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जनवरी 2021 (19:14 IST)

मुंबई: ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीत कर गुरुवार सुबह मुंबई लौटे कप्तान अजिंक्य रहाणे और चार अन्य भारतीय खिलाड़ियों को से छूट दी है।
मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अधिकारियों ने बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और एमसीए की ओर से महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार की गठबंधन सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख और बीसीसीआई और एमसीए के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार से खिलाड़ियों को क्वारंटीन से छूट देने की अपील के बाद उन्हें राज्य में अनिवार्य 14 दिन के क्वारंटीन से छूट दी गई है। इनमें रहाणे, राेहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, शार्दुल ठाकुर, टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टाफ शामिल हैं।
भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत करने मुंबई हवाई अड्डे पहुंचे एमसीए अधिकारियों ने कहा, 'हमने पवार से इन खिलाड़ियों को क्वारंटीन से छूट देने के लिए मदद का आग्रह किया था, क्योंकि खिलाड़ी अगस्त से ही लगातार क्वारंटीन में रहे हैं और लगातार उनके कोरोना वायरस टेस्ट हुए हैं। बुधवार मध्यरात्रि को क्वारंटीन में छूट को मंजूरी दी गई।'

मुंबई में क्वारंटीन की निगरानी करने वाले अधिकारी अनील वानखेड़े ने कहा, 'राज्य में अनिवार्य क्वारंटीन की वजह ब्रिटेन में अचानक कोरोना के नए स्वरूप का उभरना है, जो कोरोना के वास्तविक रूप की तुलना में तेजी से फैलता है, लेकिन हम समझते हैं कि ये खिलाड़ी आम लोगों से दूरी बनाए हुए थे और ऑस्ट्रेलिया में नियमित रूप से इनके कोरोना टेस्ट हुए थे। ऐसा नहीं है कि हमने पहले क्वारंटीन में छूट नहीं दी है। ग्रेटर मुंबई नगर निगम की वेबसाइट पर उन शर्तों की सूची उपलब्ध है, जिसके आधार पर क्वारंटीन में छूट दी जा सकती है।'(वार्ता)



और भी पढ़ें :