गेंदबाज टी नटराजन का रथ की सवारी से हुआ भव्य स्वागत (वीडियो)

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जनवरी 2021 (19:02 IST)
ऑस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाज के तौर पर आए तेज गेंदबाज थंगारासु नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने। तीनों प्रारूपों में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया।
तमिलनाडु के
29 वर्षीय गेंदबाज ने पहले वनडे में डेब्यू किया। भारत ने वह मैच 13 रन से जीता था। नटराजन ने दस ओवर में 70 रन देकर दो विकेट लिए थे। इसके बाद तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसमें उन्होंने छह विकेट लिए थे। वहीं चौथे टेस्ट में पदार्पण करने के बाद उन्होंने 3 विकेट लिए।

आईपीएल में 16 विकेट लेने वाले नटराजन के दिन फिरे लेकिन अभी तक वह अपनी बेटी से नहीं मिल पाए हैं जो ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले जन्मी थी।उनका इंतजार थोड़ा और बढ़ाया शहर के क्रिकेट फैंस ने जिन्होंने नटराजन को आते साथ रथ की सवारी करवायी।’
सेलम जिले के चिन्नामपट्टी गांव में
तालियों और सीटियों के बीच नटराजन ने इस प्रेम का हाथ हिला कर स्वागत किया।रथ चलता जा रहा था और शोर गुल के बीच सभी मास्क पहने नटराजन को देख उनकी हौसला अफजाई कर रहे थे।

गौरतलब है कि नटराजन एक लूम वर्कर के बेटे हैं और उन्होंने अपने जीवन में कड़ा संघर्ष किया है तब जाकर वह टीम इंडिया के अंग बन पाए हैं। फर्श से अर्श तक के इस सफर के बाद ऐसा स्वागत तो बनता है।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :