पाकिस्तान के ओपनर का हाथ तोड़ा इंग्लैंड के सबसे तेज गेंदबाज ने, दिलेरी ऐसी कि फिर मैदान संभाला

Last Updated: शनिवार, 18 मई 2019 (01:00 IST)
ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम। पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज और तीसरे वनडे मैच में के खिलाफ 151 रन ठोंककर कपिल देव का 36 बरस पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त करने वाले का हाथ इंग्लैंड के ने तोड़ दिया लेकिन इमाम की दिलेरी भी देखिए कि हाथ में पट्‍टा बांधकर 48वें ओवर में उन्होंने फिर मैदान संभाला।
यह वाकया चौथे वनडे मैच के दौरान शुक्रवार को हुआ। इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की पारी की शुरुआत इमाम-उल-हक और फकर जमान ने की।

इंग्लैंड के सबसे तेज गेंदबाज के चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर इमाम-उल-हक पुल शॉट मारने की कोशिश कर रहे थे लेकिन नाकाम रहे। गेंद सीधी उनके बाएं हाथ की कोहनी पर जा टकराई। वे दर्द से तड़प उठे इमान ने बल्ला फेंक दिया और जमीन पर गिर पड़े। इमाम को 3 रन के निजी स्कोर पर 'रिटायर्ड हर्ट' होना पड़ा।
6 रनों पर नाबाद रहे इमाम-उल-हक : पाकिस्तान ने 47.2 ओवरों में 319 रनों के कुल स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे। 48वें ओवर में इमान बाएं हाथ में पट्‍टा बंधवाकर फिर से मैदान में आए और 6 रन के निजी स्कोर पर नाबाद रहे। उन्होंने कुल 30 गेंदों का सामना किया। कप्तान सरफराज अहमद 21 रन पर नाबाद थे।
इमाम-उल-हक सबसे तेज लगाने वाले बल्लेबाज : इमाम-उल-हक शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल वनडे में 151 रनों की पारी खेली थी। ये इमाम का 6ठा वनडे शतक था। इमाम वनडे में सबसे तेजी से 6 शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने महज 27 पारियों में 6 वनडे शतक जमाए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के उपुल थरंगा के नाम था जिन्होंने 29 पारियों में यह कमाल किया था।
इंग्लैंड को जीत के लिए मिला 341 रनों का लक्ष्य : चौथे मैच में इंग्लैंड को जीत के लिए 341 रनों का लक्ष्य मिला है। पाकिस्तान ने 7 विकेट खोकर 340 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने 115, मोहम्मद हफीज ने 59, फखर जमान ने 57 और शोएब मलिक ने 41 रनों का योगदान दिया। टॉम कुरैन ने 75 रन देकर 4 विकेट झटके।

समाचार लिखे जाने तक इंग्लैड ने 41 ओवर में 6 विकेट खोकर 260 रन बना लिए थे। जैसन राय ने 114, जेम्स विंसे ने 43 रन बनाए थे। बेन स्टोक्स 38 और टॉम कुरैन 2 रन पर नाबाद थे।

पाकिस्तान जीत के लिए तरसा : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है और अभी तक पाकिस्तान को एक भी जीत के दीदार नहीं हुई। 3 मैचों में से 2 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं जबकि 1 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया।

 

और भी पढ़ें :