बारिश के कारण रद्द रहा पाकिस्तान और इंग्लैंड का पहला वनडे मैच

लंदन। और के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को के कारण रद्द हो गया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान से गत 5 मई को कार्डिफ में एकमात्र ट्वंटी-20 7 विकेट से जीता था।
दोनों देशों के बीच 5 मैचों की यह सीरीज के लिए पूर्वाभ्यास सीरीज है। विश्व कप इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होना है। पाकिस्तान ने इंग्लैंड की जमीन पर ही 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

पाकिस्तान का विश्व कप में पहला मुकाबला 31 मई को वेस्टइंडीज से होना है। पाकिस्तान इससे पहले 24 मई को अफगानिस्तान से और 26 मई को बांग्लादेश से दो अभ्यास मैच भी खेलेगा। पाकिस्तान और इंग्लैंड का विश्व कप मुकाबला 3 मई को नॉटिंघम में होगा।

इस पहले वनडे में बारिश हो जाने से दोनों टीमों को ही निराशा हाथ लगी है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने 19 ओवर में 2 विकेट पर 80 रन बनाए थे कि फिर बारिश आने के कारण खेल संभव नहीं हो सका।

मैच रद्द होने के समय ओपनर इमाम उल हक 68 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 42 रन बनाकर और हैरिस सोहेल 14 रन बनाकर क्रीज पर थे। फखर जमान 3 और बाबर आजम 16 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर ने जमान को और लियाम प्लंकेट ने आजम को आउट किया।

 

और भी पढ़ें :