पीसीबी को द. अफ्रीका के पाकिस्तान दौरे पर द्विपक्षीय सीरीज खेलने की उम्मीद

Last Updated: शनिवार, 1 जून 2019 (18:58 IST)
लाहौर। क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रबंध निदेशक ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) को पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए आमंत्रित किया है और अगले 1 वर्ष में इस प्रस्ताव को अमलीजामा पहनाने की उम्मीद भी जताई है।
दक्षिण अफ्रीका ने 2007 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, हालांकि की कप्तानी वाली विश्व एकादश टीम ने सितंबर 2017 में लाहौर में मैच खेला था। यह साफ नहीं है कि आगामी सीरीज किस प्रारूप में प्रस्तावित है लेकिन मौजूदा स्थिति में पाकिस्तान किसी भी प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज अपने मैदान पर कराने को तैयार है।
रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी को भरोसा है कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मुकाबले पाकिस्तान में लगातार कराए जा रहे हैं जिससे विदेशी खिलाड़ियों के पाकिस्तानी जमीन पर खेलने का सिलसिला बढ़ा है। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय टीमों की देश में मेजबानी संभव है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने इस पर अभी कोई जवाब नहीं दिया है लेकिन पाकिस्तानी बोर्ड को अगले 1 वर्ष में इस सीरीज के होने की उम्मीद है।
पीसीबी ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के भी 2022 तक पाकिस्तान में खेलने का भरोसा जताया है। इंग्लैंड को इस वर्ष के अंत में पाकिस्तान की मेजबानी में 3 टेस्ट और 5 वनडे खेलने हैं लेकिन सुरक्षा कारणों से इंग्लिश टीम ने 2005 से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। हालांकि यह संभावना नहीं है कि पाकिस्तान में सीरीज के सभी मैच कराए जाएंगे। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :