रूट ने इंग्लैंड के एशेज सफर में स्टीव स्मिथ को बताया सबसे बड़ी बाधा

पुनः संशोधित सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (17:36 IST)
मैनचेस्टर। ऑस्ट्रेलिया के हाथों के चौथे मुकाबले में मिली 185 रन की हार के बाद के कप्तान जो रुट ने कहा कि अगर को हटा दिया जाए तो प्रदर्शन के मामले में दोनों टीमें एक समान हैं।

स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 211 और दूसरी पारी में 82 रन बनाए। स्मिथ इस सीरीज में अबतक 3 टेस्टों में 671 रन बना चुके हैं जिसमें 3 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल हैं। इन 3 शतकों में चौथे टेस्ट का दोहरा शतक भी शामिल है। स्मिथ के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हैं जिनके 4 मैचों में 354 रन हैं।
रुट ने कहा, मेरे ख्याल से यह काफी अच्छा टेस्ट मैच था और पिच भी अच्छी थी। इस मैच में टॉस की अहम भूमिका थी लेकिन हम टॉस हार गए। इस मैच को जीतने का श्रेय पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की टीम को जाता है। स्मिथ और पेन के बीच अच्छी साझेदारी हुई। हम उतना अच्छा नहीं कर सके जैसा हमें करना चाहिए था।
स्मिथ के फॉर्म में रहने के समय उन्हें गेंदबाजी करना आसान नहीं है। आपको मौके भुनाने पड़ते हैं और हम ऐसा करना में असफल रहे जिसका खामियाजा हमने भुगता।
Steve Smith and Steve" width="740" />

उन्होंने कहा, पैट कमिंस ने सही जगह गेंदबाजी की। हमारी टीम के लिए यह एक अच्छा सबक है। दोनों टीमों का बल्लेबाजी क्रम लगभग एक जैसा है। दोनों टीम के अनुभवी खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। अगर स्मिथ को हटा दिया जाए तो दोनों टीमें एक समान हैं।

 

और भी पढ़ें :