India vs NewZealand 4th T20 : न्यूजीलैंड का सुपर ओवर में खराब रिकॉर्ड बरकरार, 8 में से 7 मैच हारे

Last Updated: शुक्रवार, 31 जनवरी 2020 (18:55 IST)
वेलिंगटन। में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का खराब रिकॉर्ड बरकरार है। शुक्रवार को उसने भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज का लगातार दूसरा मैच हारा। न्यूजीलैंड की टीम ने अब तक सीमित ओवरों की क्रिकेट में 8 सुपर ओवर खेले हैं, जिनमें से 7 में उसे हार मिली और इनमें भारत के हाथों चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में मैच में मिली हार भी शामिल है।
न्यूजीलैंड का सुपर ओवर में सबसे खराब प्रदर्शन टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रहा है। उसने टी20 में अब तक कुल 7 मैच खेलें हैं, जिसमें से से 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा। एकदिसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 के फाइनल में सुपर ओवर ने उसका साथ नहीं दिया था। तब सुपर ओवर 'टाई' छूटने के बाद बाउंड्री की गिनती में उसे उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था।
न्यूजीलैंड में सुपर ओवर में अपनी आखिरी 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च में दर्ज की थी। इससे पहले ऑकलैंड में 2008 में उसे वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था।
न्यूजीलैंड ने 2012 में श्रीलंका के खिलाफ और वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर ओवर गंवाए थे। ए दोनों मैच पल्लेकल में खेले गए थे। इसके बाद पिछले साल उसने वनडे विश्व कप का फाइनल गंवाया जबकि इंग्लैंड के खिलाफ आकलैंड में टी20 मैच में सुपर ओवर में फिर से उसका भाग्य नहीं चला था।

भारत के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला का हैमिल्टन और अब वेलिंगटन में खेले गए मैच भी सुपर ओवर तक खिंचे, जिसमें न्यूजीलैंड को पराजय मिली। भारत ने टॉस हारने के बाद 8 विकेट पर 165 रन बनाए थे।
जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी। अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को 7 रन की जरूरत थी और रन बने केवल 6 और 4 विकेट गिरे।



और भी पढ़ें :