Virat Kohli ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर, कैप्शन में लिखा- जीवन एक आशीर्वाद है

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: गुरुवार, 30 जनवरी 2020 (20:10 IST)
हैमिल्टन। न्यूजीलैंड दौरे में तीसरा टी20 मैच जीतने के साथ ही पहली बार विरोधी टीम के देश में सीरीज जीतकर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बहुत खुश हैं। 'सुपर ओवर' में हैरतअंगेज जीत के साथ विराट इतने प्रसन्न हुए कि उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें कैप्शन लिखा- Life is a blessing यानी जीवन एक आशीर्वाद है।

इस तस्वीर में विराट कोहली किसी नदी के किनारे आखिरी सीढ़ी पर नितांत अकेले बैठे हैं। विराट की साझा की गई इस तस्वीर को उनके प्रशंसक काफी पसंद कर रहे हैं। असल में मैदान पर जीत की भूख की तलाश में हमेशा तनाव में रहने वाले विराट कोहली के लिए टी20 सीरीज की जीत ने काफी राहत दी है।

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 मैच में जिस तरह से हराया, वह रोमांच की पराकाष्ठा को छू गया। भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे जबकि न्यूजीलैंड 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 179 रन ही बना सका।
मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में गया, जहां न्यूजीलैंड के 17 रन के जवाब में भारत ने 20 रन बनाए। अंतिम 2 गेंदों पर भारत जीत से 10 रन दूर था और रोहित ने लगातार 2 छक्के उड़ाकर पासा पलट दिया। साथ ही साथ कप्तान विराट के चेहरे पर जीत की चमक ला दी।

यही कारण है कि विराट सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए और उन्होंने कुछ तस्वीरें शेयर की। एक तस्वीर नदी किनारे की थी, जबकि दूसरी तस्वीर में टीम इंडिया राष्ट्रगान के लिए कतारबद्ध है। समीप ही एक छोटा बच्चा हाथों में तिरंगा ध्वज लिए खड़ा है।
नदी किनारे की तस्वीर को 2 मिलियन लोगों ने पसंद किया जबकि 7875 फैंस ने कमेंट किए। राष्ट्रगान वाली फोटो को 3.2 मिलियन लोगों ने पसंद किया और 17 हजार 900 लोगों ने कमेंट्‍स किए।

मैच बुधवार को खेला गया था और विराट ने मंगलवार के दिन भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वे जिम में वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में विराट ऊंचा जंप लेते हैं, कैमरे की तरफ देखते हैं और फिर वापस रिवर्स जंप लेकर जमीन पर आ जाते हैं। इस वीडियो को अब तक 2.8 मिलियन लोगों ने पसंद किया है जबकि वीडियो पर 16 हजार 400 कमेंट्‍स आए हैं।
विराट कोहली जिम में कितना पसीना बहाते हैं, इसका पता मैदान में चलता है, जब मुश्किल से मुश्किल कैच को आसान बना लेते हैं। यही नहीं वे हवा में गोता लगाने के अलावा लंबी छलांग लगाकर असंभव कैच को संभव बना लेते हैं।

सनद रहे कि बुधवार को विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपने ताज में एक और हीरा जड़ लिया है। वे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में देश के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। विराट ने 1126 रन बनाकर महेंद्र सिंह धोनी को (1112 रन) पीछे छोड़ दिया है। वे टेस्ट क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा रन (5104) बनाने वाले भारतीय कप्तान हैं।

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। विराट ने 80 टी20 मैचों की 75 पारियों में 21 बार नाबाद रहकर 24 अर्धशतकों के साथ 2783 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 138.32 का है। उनसे पीछे रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 107 टी20 मैचों की 99 पारियों में 12 बार नाबाद रहकर 4 शतक और 20 अर्धशतक के सहारे 2713 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 138.63 का है।


और भी पढ़ें :