Women's T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020 (17:27 IST)
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप (Women's T20 World Cup) 21 फरवरी से 8 मार्च तक खेला जाएगा। विश्व कप का उद्‍घाटन मैच ग्रुप ए में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर की (Harmanpreet Kaur) बेहद उत्साहित हैं और उन्होंने कहा हम सकारात्मक सोच के साथ वर्ल्ड कप में उतरने जा रहे हैं।
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा। भारत को ग्रुप ए में 24 फरवरी को बांग्लादेश से, 27 फरवरी को न्यूजीलैंड से और 29 फरवरी को श्रीलंका से मुकाबले खेलने हैं। वर्ल्ड कप का फाइनल 8 मार्च को खेला जाएगा।

2018 में हुए महिला टी20 विश्व कप में भारत की चुनौती सेमीफाइनल में खत्म हो गई थी, जब उसे इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था लेकिन इस बार हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमारी खिलाड़ियों के हौसले आसमान को छू रहे हैं। हमारी हर खिलाड़ी सकारात्मक सोच के साथ वर्ल्ड कप में उतर रही है। हमारी टीम दिन प्रतिदिन आगे बढ़ रही है।

हरमनप्रीत के अनुसार इस विश्व कप में उतरने से पहले मेरी घर पर बात हुई और मेरे पिता ने मुझे आ‍शीर्वाद दिया। उन्होंने मुझसे कोई अपेक्षा नहीं रखी है। वह नहीं चाहते कि हम दबाव को महसूस करें। मैं इतना ही कहना चाहती हूं कि भारतीय टीम की हर खिलाड़ी इस विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बेताब है।

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम 21 फरवरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हम मुकाबले को लेकर बेहद उत्साहित हैं। हमारे साथ पूरे देश के प्रशंसक हैं। मैं देशवासियों को भरोसा दिलाना चाहती हूं कि हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।


और भी पढ़ें :