मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. मंदिरा बेदी की भविष्यवाणी, भारत T20 World Cup का सबसे प्रबल दावेदार
Written By
Last Updated : रविवार, 16 फ़रवरी 2020 (18:32 IST)

मंदिरा बेदी की भविष्यवाणी, भारत T20 World Cup का सबसे प्रबल दावेदार

Mandira Bedi | मंदिरा बेदी की भविष्यवाणी, भारत T20 World Cup का सबसे प्रबल दावेदार
गुरुग्राम। अभिनेत्री, फिटनेस आइकॉन तथा क्रिकेट कमेंटेटर मंदिरा बेदी ने भविष्यवाणी करते हुए 21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में भारतीय महिला टीम को जीत का प्रबल दावेदार बताया है। मंदिरा ने रविवार को गुरुग्राम में आयोजित मैक्स लाइफ इंश्योरेंस फैमिली मैराथन दौड़ के दूसरे संस्करण के अवसर पर यह बात कही।

मंदिरा ने कहा, भारतीय टीम विश्वकप की प्रबल दावेदार है और टीम इस बार विश्वकप जीतेगी। टीम ने हाल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और ये टीम काफी संतुलित है। मैं 8 मार्च को मेलबोर्न में रहूंगी, जहां टी-20 विश्वकप का फाइनल मैच खेला जाएगा और मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि टीम फाइनल में पहुंचेगी और खिताब जीतेगी।       

टी-20 विश्वकप 21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है और भारतीय टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में खिताबी जंग के लिए उतरेगी।

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस फैमिली मैराथन दौड़ गुरुग्राम का यह दूसरा संस्करण है, जिसमें 3 किलोमीटर, 5 किलोमीटर और 10 किलोमीटर वर्ग दौड़ में प्रतिभागियों ने भाग लिया। मंदिरा ने फिटनेस को लेकर कहा, फिटनेस हमारे जीवन के लिए बहुत अहम है और मैं इस दौड़ का आयोजन करने के लिए मैक्स लाइफ इंश्योरेंस को धन्यवाद देती हूं।

यह एक अच्छा और अलग तरह का विचार है, यह फैमिली दौड़ है जिसमें परिवार एक साथ भाग ले सकता है। इससे लोगों में फिटनेस के प्रति जागरूकता फैलेगी।

उन्होंने कहा, हम शारीरिक फिटनेस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं लेकिन लोगों को मानसिक तनाव कम करने के लिए अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा और इससे न सिर्फ शारीरिक फिटनेस सही रहेगी बल्कि लोग फाइनेंशियली भी फिट रहेंगे।

फिटनेस आइकॉन ने कहा, लोगों को आलस त्याग कर फिटनेस के लिए समय निकालना चाहिए। अगर आप 7 घंटे सोते हैं तो भी आपके पास 17 घंटे का समय बचता है और आप अपने फिटनेस के लिए कम से कम 45 मिनट निकाल सकते हैं। जो ये कहता है कि उसके पास फिटनेस के लिए समय नहीं है वो इंसान झूठ बोलता है। फिटनेस के लिए दिन में 45 मिनट कोई भी व्यक्ति निकाल सकता है।
ये भी पढ़ें
अभ्यास मैच ड्रा, मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत ने ठोके अर्धशतक