भारतीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा बनी स्टार स्पोटर्स कैम्पेन का नया चेहरा

पुनः संशोधित शनिवार, 15 फ़रवरी 2020 (21:43 IST)
भारतीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा का देश के सबसे बड़े स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर - स्टार स्पोर्ट्स ने एक नया अभियान प्रस्तुत किया है, जिसमें 21 फरवरी को दोपहर 1:30 बजे से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट से पहले भारतीय की 16 साल की ओपनर खिलाड़ी शेफाली वर्मा दिखाई देंगी। हैशटैग टेक ऑन द वर्ल्ड में शेफाली के बचपन की झलकियां दिखाई गई हैं, जो क्रिकेट खेलने की उनकी रुचि एवं अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहने की उनकी लगन प्रदर्शित होती है।

शेफाली का सपना था कि वह भारतीय क्रिेकेट टीम से खेले और इस सपने को पूरा करने के लिए शेफाली ने कठोर प्रशिक्षण पाने तथा अपने सामने आने वाले हर अवसर का पूरा लाभ उठाया।

उनके जीवन से जुड़ी इस फिल्म में एक ऐसा क्षण दिखाया गया है, जब उन्हें अपने बीमार भाई के स्थान पर कुछ लड़कों के साथ अपनी स्थानीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला। अपने दढ़ निश्चय और आत्म विश्वास के साथ शेफाली ने इस चुनौती को स्वीकार किया और अपने स्थानीय क्लब में लड़कों के साथ प्रशिक्षण पाया।

अपने पिता और कोच संजीव वर्मा के दूवारा उन्होंने क्रिकेटर बनने का प्रशिक्षण प्राप्त किया, जिसकी बदौलत वह आज इस मुकाम तक पंहुची हैं। हरियाणा की इस 10 वर्षीय लड़की के लिए यह कोई छोटी बात नहीं थी। शेफाली का सफर आसान न था, लेकिन उसने हर मुश्किल को पार करके सफलता पाई। 15 वर्ष की आयु में वह अपने आदर्श, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर किसी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्द्धशतक लगाने वाली सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बनी।

भारतीय पुरुष सीमित ओवर टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर हैशटैग टेक ऑन द वर्ल्ड लॉन्च किया। रोहित ने लिखा कि हैशटैग टेक ऑन द वर्ल्ड के लिए तैयार है।

21 फरवरी को न केवल बल्कि पूरी दुनिया भारतीय महिला टीम को क्रिकेट के सबसे बड़े मंच आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में खेलते देखेगी। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज खेल चुकी है और फाइनल में भी पहुंची।


और भी पढ़ें :