आयरलैंड 38 रन पर ढेर, इंग्लैंड ने लॉर्ड्‍स टेस्ट 143 रन से जीता, वोक्स ने झटके 6 विकेट

पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 जुलाई 2019 (21:33 IST)
लंदन। और की घातक गेंदबाजी के सामने आयरलैंड की टीम 38 रन पर ढेर हो गई, जिससे इंग्लैंड ने लॉर्ड्‍स पर खेले गए एकमात्र को शुक्रवार को यहां 143 रन से जीता। वोक्स ने 17 रन देकर 6 जबकि ब्रॉड
ने 19 रन देकर 4 विकेट लिए। आयरलैंड की पारी केवल 15.4 ओवर में सिमट गई।

इंग्लैंड ने आयरलैंड के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन तीसरे दिन एक सत्र के अंदर ही मैच समाप्त हो गया। आयरलैंड ने टेस्ट क्रिकेट में सातवां न्यूनतम स्कोर बनाया। यह 1955 के बाद सबसे न्यूनतम स्कोर है।

आयरलैंड ने इंग्लैंड को पहली पारी में 85 रन पर आउट कर दिया था। आयरलैंड ने इसके जवाब में 207 रन बनाकर 122 रन की बढ़त हासिल की थी। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बनाए थे।

इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी 9 विकेट पर 303 रन से आगे बढ़ाई लेकिन स्टुअर्ट थाम्पसन ने दिन की पहली गेंद पर ही अपना पहला टेस्ट खेल रहे ओली स्टोन को बोल्ड कर दिया।

बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ लेकिन थाम्पसन की इनस्विंगर ने इंग्लैंड को अपने स्कोर में इजाफा नहीं करने दिया। विश्व चैंपियन इंग्लैंड की तरफ से नाइटवाचमैन जैक लीच ने 92 और अपना पहला टेस्ट खेल रहे जैसन रॉय ने 72 रन बनाए। लीच को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

बारिश के बाद आयरलैंड ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया। आयरलैंड की तरफ से जेम्स मैकलुम (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

आयरलैंड का यह तीसरा टेस्ट मैच था। उसे अब तक तीनों मैच में हार मिली है। उसे इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था।

 

और भी पढ़ें :