एशेज श्रृंखला : स्मिथ और वॉर्नर के साथ बेनक्राफ्ट को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह

Last Updated: शुक्रवार, 26 जुलाई 2019 (20:28 IST)
लंदन। पूर्व कप्तान और के साथ सलामी बल्लेबाज को के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला के लिए शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया।

यह तीनों बल्लेबाज पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के लिए निलंबित हुए थे। स्मिथ और पूर्व उपकप्तान वॉर्नर को 12 महीने के लिए निलंबित किया गया था जबकि बेनक्रोफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगा था। विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद स्मिथ और वॉर्नर को पहले से ही टीम में जगह मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी।

बेनक्राफ्ट इंग्लैंड की काउंटी टीम डरहम की कप्तानी कर रहे है। इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया की 2 टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में नाबाद 93 रन बनाकर उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की की।

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा, ‘डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्राफ्ट ने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन के दम पर टेस्ट टीम में जगह बनाई है।’

उन्होंने कहा, ‘डेविड (वॉर्नर) और स्टीव (स्मिथ) को खुद को टेस्ट स्तर पर साबित करने का फायदा मिला जबकि कैमरन बैनक्राफ्ट ने इस सत्र में काउंटी टीम डरहम के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।’

टीम इस प्रकार है - टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), कैमरन बैनक्राफ्ट, पैट्रिक कमिंस, मार्क्स हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, जेम्स पैटिनसन, पीटर सिडल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर।

 

और भी पढ़ें :