IND vs ENG: पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड ने घोषित की अपनी टीम, 5 साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

Last Updated: बुधवार, 21 जुलाई 2021 (18:04 IST)

अगले महीने से इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसके पहले दो टेस्ट मैचों के लिए मेजबान इंग्लैंड ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान जो रूट संभालते हुए नजर आएंगे। जबकि टीम में स्टार तेज गेंदबाज और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को शामिल नहीं किया गया है।

फिट नहीं है आर्चर और वोक्स


मिल रही जानकारी के अनुसार, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स अभी पूरी तरह से फिट नहीं है और उसकी चलते दोनों स्टार खिलाड़ियों को पहले दो टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। आर्चर अभी पूरी तरह से अपनी कोहनी की चोट से उबर नहीं पाए है और वोक्स भी मैच फिट होने के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन सके।


इन खिलाड़ियों की हुई वापसी


इंग्लैंड की टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, विकेटकीपर जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो की वापसी देखने को मिली है, जबकि भारत के खिलाफ 2016 में टेस्ट डेब्यू करने वाले 24 वर्षीय हसीब हमीद को भी टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया है। हमीद की टीम में पूरे 5 सालों के बाद वापसी देखने को मिली है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में 7 विकेट हासिल करने वाले ओली रोबिनसन को भी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा बनाया गया है। टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में कप्तान जो रूट के साथ-साथ दिग्गज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम शामिल है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 4 से 8 अगस्त के बीच नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 12 से 16 अगस्त के बीच लॉर्ड्स में देखने को मिलेगा।


पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, बेन स्टोक्स और मार्क वुड।



और भी पढ़ें :