इंग्लैंड से आई बुरी खबर मैच फिट नहीं है कोहली और रहाणे, क्या बजने वाली है खतरे की घंटी?

पुनः संशोधित मंगलवार, 20 जुलाई 2021 (21:17 IST)
काउंटी इलेवन और इंडिया इलेवन के बीच पहला प्रैक्टिस मैच शुरु हो चुका है। मैच में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है, क्योंकि कप्तान विराट कोहली व अजिंक्य रहाणे इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए बयान से पता चलता है कि वह दोनों ही फिटनेस संबंधी समस्याओं से जूंझ रहे हैं।

बोर्ड के सचिव जय शाह ने दोनों खिलाड़ियों की इंजरी के बारे में कहा, ''सोमवार देर शाम विराट कोहली की पीठ में अकड़न थी। इस कारण मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी। रहाणे को हैमस्ट्रिंग।'' हालांकि, बीसीसीआई की और जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि रहाणे को हैमस्ट्रिंग में सूजन है और इस कारण उन्हें इंजेक्शन दिया गया है।


यही कारण है कि, कप्तान कोहली और उपकप्तान रहाणे इस अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं बन सके। मेडिकल टीम दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की देखरेख कर रही है। आशा है कि, यह दोनों जल्द फिट होंगे और चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट टीम का हिस्सा बन सकेंगे।

26 जुलाई से दूसरा मुकाबला


काउंटी टीम के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद टीम इंडिया 26 से 28 जुलाई के बीच दूसरा अभ्यास मैच खेलेगी। हालांकि, यह मुकाबला इंट्रा स्क्वाड मैच होगा। इस मैच में टीम के मुख्य विकेटकीपर ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा के खेलने की उम्मीद भी जताई जा रही है। पंत जहां कोविड-19 की चपेट में आए थे, जबकि साहा भी आइसोलेशन में थे।


चार अगस्त से होगा असली टेस्ट

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आगाज 4 अगस्त से होगा और पहला टेस्ट नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। यह बात सभी जानते हैं कि, इस टेस्ट सीरीज के लिए विराट और रहाणे की क्या अहमियत है। दोनों टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है और दोनों के पास इंग्लैंड की परिस्तिथियों में खेलने का अनुभव भी मौजूद है।



और भी पढ़ें :