स्टेडियम जाकर Euro Cup देखना ऋषभ पंत को पड़ा भारी, रिपोर्ट्स के अनुसार एक हफ्ते से कोविड पॉजिटिव है पंत

पुनः संशोधित गुरुवार, 15 जुलाई 2021 (12:14 IST)

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम से चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आ रही है। आज सवेरे एक ऐसी खबर सामने आई जिसने क्रिकेट के गलियारों में खलबली मचा दी। दरअसल, टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार, दो में से एक खिलाड़ी की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, जबकि एक खिलाड़ी को आइसोलेट किया गया है।


चौंकाने वाली खबर यह है कि, जिस खिलाड़ी को आइसोलेट किया गया है उसका नाम है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋषभ पंत कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। पंत कुछ ही दिन पहले यूरो कप में इंग्लैंड और जर्मनी के बीच हुए मुकाबले को देखने के लिए लंदन के वेंबली स्टेडियम में गए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी शेयर की थी, जिसमें वह हजारों दर्शकों के बीच बिना मास्क के फोटो खिंचाते हुए नजर आए थे।




वाकई में ऋषभ पंत की यह नादानी उन पर भारी पड़ गई और वह न चाहते हुए भी कोरोना की चपेट में आ गए। रिपोर्ट्स के अनुसार, पंत को कोविड पॉजिटिव हुए एक हफ्ते से भी ज्यादा का समय हो गया है और वह काफी अच्छे से रिकवर भी कर रहे हैं। युवा विकेटकीपर को फिलहाल 18 जुलाई तक आइसोलेशन में रहना होगा और उसके बाद उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा।

रिपोट नेगेटिव आने के बाद ही पंत डरहम में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे और 20 जुलाई को अभ्यास मैच में भी हिस्सा ले सकेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘हां, एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आया है लेकिन फिलहाल उसमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। वह अभी अपने एक परिचित के घर में पृथकवास पर है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम नहीं जाएगा।‘’


4 अगस्त से शुरू होगी सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। दुनियाभर के सभी फैंस और क्रिकेट के जानकार बेसब्री के साथ इस श्रृंखला के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला नॉटिंघम के मैदान पर खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :