कोविड-19 महामारी: 14 दिन के स्वपृथक्करण की नीति पर फिंच और वॉर्नर ने चिंता जताई

Last Updated: सोमवार, 16 मार्च 2020 (15:05 IST)
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए सरकार की की नीति के प्रभाव पर चिंता जताई है।

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने घोषणा की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की कवायद में रविवार मध्यरात्रि (15 मार्च) के बाद जो भी विदेश से देश में लौटेगा उसे 14 दिन के स्वपृथक्करण से गुजरना होगा। हालांकि काफी नागरिक इस एहतियाती कदम के प्रभाव को लेकर भ्रम में हैं।

ऑस्ट्रेलिया की खेल पत्रकार वेरोनिका ईगलटन ने ट्वीट किया, ‘असली सवाल - सरकार को कैसे पता चलेगा कि बाहर से आने वाले लोगों ने स्वयं को पृथक रखा है?’ फिंच ने भी ईगलटन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैं भी यही सोचकर हैरान हो रहा हूं।’
फिंच की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए वॉर्नर ने लिखा, ‘हवाई अड्डे से घर आने के लिए उन्होंने उबर/टेक्सी/बस/ट्रेन या जो भी साधन लिया, उसका क्या होगा?’ कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में 6000 से अधिक लोगों की जान गई है और लगभग 1 लाख 60 हजार लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

इससे पहले पाकिस्तान सुपर लीग को बीच में छोड़कर स्वदेश लौटे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनाघन ने अपनी तस्वीर साझा की थी जिसमें दिख रहा था कि उन्होंने खुद को सबसे अलग रखा हुआ है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘सीधे घर आकर सभी से अलग हो गया। मेरी पत्नी कुछ हफ्तों तक अपने माता-पिता के साथ रहेगी। 14 दिन बाद आप लोगों से मिलूंगा।’


और भी पढ़ें :