BCCI के सीईओ ने दिए IPL के 25 सितम्बर के बाद से शुरू होने के संकेत

IPL Trophy
Last Updated: गुरुवार, 21 मई 2020 (19:05 IST)
नई दिल्ली। विश्वव्यापी कोरोना महामारी के कारण स्थगित की गई दुनिया की सबसे लोकप्रिय (आईपीएल) का आयोजन के बाद से अक्टूबर-नवम्बर में हो सकता है। ऐसे संकेत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के राहुल जौहरी ने गुरुवार को दिए है। उनके इस संकेत से न सिर्फ क्रिकेटरों की बल्कि लाखों क्रिकेटप्रेमियों की बांछे भी खिल उठी है।
यूं तो के 13वें संस्करण का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन अचानक कोरोना वायरस के कारण इसे रद्द कर दिया गया। शुरुआत में लगा था कि यह संकट टल जाएगा और संभवत: 15 अप्रैल के बाद से भारत के क्रिकेट मैदान आईपीएल के रोमांच में डूब जाएंगे परन्तु सुरसा के मुंह की तरह कोरोना संक्रमण बढ़ता ही चला गया।

आईपीएल का 13वां संस्करण इस साल होगा या नहीं होगा, इस पर कई तरह के कयास लगाए जाते रहे, इसी बीच के सीईओ राहुल जौहरी के बयान के बाद यह उम्मीद जगी है कि हो सकता है कि बरसात खत्म होने के बाद आईपीएल आयोजित हो। जौहरी को उम्मीद है कि 25 सितम्बर के बाद अक्टूबर-नवम्बर में यदि आईपीएल आयोजित होता है तो इसमें विदेशी क्रिकेटर भी हिस्सा ले सकेंगे।
बीसीआई के सीईओ ने साफ कहा कि भारत में आईपीएल का आयोजन तभी संभव हो सकेगा, जब ऑस्ट्रेलिया मे इस साल अक्टूबर में आयोजित होने वाला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो। यदि वर्ल्ड कप आयोजित होगा तो उस स्थिति में आईपीएल को फिर से स्थगित करना पड़ेगा क्योंकि सभी टीमें वर्ल्ड कप पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगी, न कि आईपीएल पर।

जौहरी ने यह भी कहा कि भारत में क्रिकेट की गतिविधियां सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही शुरू होंगी। सरकार जो दिशानिर्देश देगी, सभी क्रिकेटरों को उसका पालन करना होगा। सनद रहे कि कोराना वायरस की महामारी और लॉकडाउन की वजह से पिछले ढाई महीने से सभी खेल गतिविधियां बंद पड़ी हुई हैं।



और भी पढ़ें :