शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. व्यापार
  3. समाचार
  4. Reliance will give jobs to 30000 employees of Future Retail
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 1 मार्च 2022 (17:38 IST)

Future Retail के 30000 कर्मचारियों को नौकरी देगा Reliance

नई दिल्ली। फ्यूचर रिटेल (Future Retail) के ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार समेटने के बाद, उसके हजारों कर्माचरियों की नौकरियों पर सकंट खड़ा हो गया है। हालांकि रिलायंस रिटेल ने जिन स्टोर्स का नियंत्रण अपने हाथों में लिया है उन स्टोर्स के करीब 30 हजार कर्मचारियों की नौकरियां सुरक्षित हैं। रिलायंस रिटेल इन स्टोर्स की रिब्रॉंडिंग के साथ साथ स्टोर्स में काम करने वाले कर्मचारियों को भी अपने पे-रोल पर रख रहा है। 
 
फ्यूचर रिटेल के ऐसे कर्मचारियों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ सकती है, जो रिलायंस द्वारा नियंत्रित स्टोर्स में काम नहीं करते। रविवार से फ्यूचर रिटेल के ज्यादातर स्टोर्स पर ताला पड़ा है। ऑनलाइन कारोबार की वेबसाइट भी ठप है। हजारों परिवारों की रोजी-रोटी पर बेरोजगारी का संकट मंडरा रहा है। ऐसे उन स्टोर्स के कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है जिनका संचालन अब रिलायंस रिटेल करेगा। 
 
मुंबई के बिग बाजार में काम करने वाले मनीष चाके, रिलायंस रिटेल के पे-रोल पर लिए जाने की खबर से उत्साहित हैं। मनीष के मुताबिक 'मुझे लगा था कि मेरी भी नौकरी बस अब जाने ही वाली है। देश में पहले भी जब कोई बड़ी कंपनी बंद होती थी तो हजारों लोग सड़क पर आ जाते थे। हम भी डरे हुए थे पर तभी रिलायंस ने मेरे साथ साथ मेरे साथियों की नौकरी भी बचा ली। 
देहरादून के दीपक भी फ्यूचर रिटेल के उन हजारों कर्मचारियों में से एक हैं जिनकी नौकरी पर खतरा मंडरा रहा था। दीपक कहते हैं- यह एक सपने जैसा है कुछ दिन पहले तक सिर पर बेरोजगारी की तलवार लटक रही थी। भविष्य में क्या करूंगा कुछ समझ में नही आ रहा था। फिर अचानक रिलायंस रिटेल ने स्टोर्स का संचालन अपने हाथों में ले लिया। हमें भरोसा दिया गया है कि हमारी नौकरियां अब नहीं जाएंगी। 
 
फ्यूचर रिटेल के कर्मचारियों की नौकरियों का क्या होगा, इस पर कंपनी ने अभी कोई स्पष्ट बयान नही दिया है, लेकिन रिलायंस रिटेल ने अपने नियंत्रण वाले स्टोर्स के करीब 30 हजार कर्मचारियों को नौकरियां ऑफर करके उन पर आया खतरा टाल दिया है।
ये भी पढ़ें
Russia Ukraine News: यूक्रेन-रूस में घमासान युद्ध के बीच सुर्खियों में आई भारत में हुई एक शादी