WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी ने किया यह बड़ा काम

Last Updated: गुरुवार, 4 मार्च 2021 (20:48 IST)
ने गुरुवार को ऐलान किया कि निजी और सुरक्षित वन-टू-वन वॉइस और वीडियो कॉल अब विंडोज और एप्पल मैक डिवाइसों के लिए डेस्कटॉप ऐप पर भी मिलेगा।
डेस्कटॉप कॉलिंग को अधिक उपयोगी बनाने के लिए, व्हाट्सएप ने यह सुनिश्चित किया है कि यह पोट्र्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन दोनों के लिए मूल रूप से काम करें।
ALSO READ:
DL रिन्यू करवाने के लिए अब नहीं लगाने पड़ेंगे RTO के चक्कर, Aadhaar वैरिफिकेशन से घर बैठे होगा काम
WhatsApp ने अपने बयान में कहा कि यह आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर एक रिसाइजेबल स्टैंडअलोन विंडो में दिखाई देता है और हमेशा टॉप पर रहता है ताकि आप कभी भी ओपन विंडोज में अपने वीडियो चैट को ब्राउजर टैब या स्टैक में न खोलें।

कंपनी ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉल शुरू से अंत तक एन्क्रिप्टेड हैं। व्हाट्सएप ने कहा कि पिछले वर्ष और अक्सर लंबी बातचीत के लिए व्हाट्सएप पर एक दूसरे को कॉल करने वाले लोगों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। स्कटॉप कॉलिंग को अधिक उपयोगी बनाने के लिए कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि यह पोर्ट्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन दोनों में काम करे।
कंपनी ने बयान में कहा कि WhatsApp पर वॉयस और वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं, इसलिए
WhatsApp इन्हें सुन या देख नहीं सकता, चाहे आप अपने फोन या अपने कंप्यूटर से कॉल करें। WhatsApp ने कहा कि वह भविष्य में ग्रुप की वॉइस और वीडियो कॉल को शामिल करने के लिए इस सुविधा का विस्तार करेगा।

ऐसे करें इस्तेमाल
आपको इस फीचर का लाभ लेने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। इसके इस्तेमाल के लिए आपका WhatsApp अकाउंट आपके डेस्कटॉप या फिर लैपटॉप में Login होना जरूरी होगा। आप इस फीचर का इस्तेमाल Windows और MacOS लैपटॉप में कर सकते हैं।

आपको इसके लिए App Store या Windows Store से WhatsApp ऐप को डाउनलोड करना होगा। यदि आर App को डाउनलोड नहीं कर रहे हैं तो web.whatsapp.com पर भी Login कर सकते हैं। QR कोड के जरिए लॉगइन करना होगा। अभी सिर्फ बीटा यूजर्स ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही सभी यूजर्स के लिए WhatsApp कॉलिंग फीचर लॉन्च किए जा सकते हैं।



और भी पढ़ें :