IPL 2020 : CSK के पास स्पिन में विविधता, UAE की परिस्थितियों में मिलेगा फायदा

Last Updated: शुक्रवार, 18 सितम्बर 2020 (20:56 IST)
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने शनिवार से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सत्र में 3 बार की चैंपियन (CSK) को खिताब का दावेदार करार देते हुए कहा कि में विविधता से टीम को (UAE) की परिस्थितियों में फायदा होगा।
ALSO READ:
2020 : रोहित और धोनी की टक्कर से शुरू होगी की जंग, जानिए कौन किस पर भारी?
भारत में कोविड-19 के मामलों के कारण का आयोजन यूएई में हो रहा है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। ली ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘गेम प्लान’ में कहा, वे (सीएसके) काफी मजबूत टीम है। मैंने उनकी स्पिन आक्रमण के कारण उनके चैंपियन बनने का अनुमान लगाया है।
उन्होंने कहा, टीम में (मिशेल) सेंटनर के होने के कारण जडेजा को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा, ताकि वे टीम के शीर्ष स्पिनर बने रहे। सीएसके के पास के इस मामले में विविधता है और हर स्पिनर दूसरे से अलग है। ऐसे में मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ परिस्थितियों से उन्हें काफी फायदा होगा।

चार बार की चैंपियन टीम को लसिथ मलिंगा की सेवाएं नहीं मिलेगी, जो व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से हट गए हैं, लेकिन 43 साल के ली का मानना है कि जसप्रीत बुमराह उनकी कमी को पूरा कर देंगे।
उन्होंने कहा, मैंने जब से बुमराह को देखा है, तब से उसका प्रशंसक हूं। वे अलग गेंदबाजी एक्शन से गेंद डालते हैं। लेकिन मैं उन्हें पुरानी गेंद से गेंदबाजी करते देखना पसंद करता हूं। आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी करके वे मलिंगा की कमी को पूरा कर सकते हैं। टेस्ट में 310 और एकदिवसीय में 380 विकेट लेने वाले ली का मानना है कि मुंबई इंडियंस की टीम शीर्ष चार में रहेगी।

उन्होंने कहा, उन्हें शीर्ष चार में रहना होगा। वे पिछले साल के चैंपियन हैं, उनकी टीम अच्छी है। पोलार्ड शानदार लय में हैं और हम जानते हैं कि रोहित क्या कर सकते हैं। टीम में तेज गेंदबाज बुमराह और कुछ शानदार स्पिनर भी हैं।



और भी पढ़ें :