Xiaomi ला रही हवा भरने वाला छोटा और सस्ता इलेक्ट्रिक पंप, ये होंगी खूबियां

Last Updated: शनिवार, 11 जुलाई 2020 (17:18 IST)
भारत में एक पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर लांच करने जा रही है। इसका नाम Mi Portable Electric Air Compressor होगा। ‘स्मार्ट होम’ प्रॉडक्ट का टीजर वीडियो कंपनी ने जारी किया है। भारत में इसकी लॉन्चिंग 14 जुलाई को होने जा रही है।
हालांकि यह प्रॉडक्ट MIJIA पोर्टेबल इंफ्लेटर है जिसे चीन में सबसे पहले लांच किया गया था। इस तरह के को कंपनी यूके में Mi Portable Electric Air Compressor के नाम से पेश कर चुकी है, जहां इसे £39.99 में पेश किया गया था। भारतीय रुपए में यह कीमत करीब 3,790 रुपए होती है। भारत में भी इस डिवाइस को 3 हजार रुपए की कीमत में ही लांच किया जा सकता है।

यह डिवाइस डिजिटल प्रेशर सेंसिग डिस्प्ले, प्री-सेट प्रेशर कंट्रोल सिस्टम, कॉम्पेक्ट और ड्यूरेबल डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा।
क्या है खूबियां : पोर्टेबल काफी कॉम्पैक्ट है जिसे आप एक हाथ से एक स्थान से दूसरे स्थान पर आसानी से ले जाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रीक पंप का डायमेंशन बिना पाइप के 124x71x45.3mm है। ये टायर इलेक्ट्रिक इंफ्लेटर पंप Micro-USB चार्जिंग इंटरफेस के साथ आता है।

एयर कंप्रेसर में LED लाइट दी गई है ताकि आप अंधेरे में भी इसका इस्तेमाल कर पाएं। इसमें आपको 2,000mAh की बैटरी मिलती है, जिसे माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के जरिए चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होकर यह 3 घंटे काम करेगा।

इसके इंफ्लेशन प्रेशर की रेंज 0.2-10.3bar/3-150psi है। यह डिवाइस बाइक, साइकिल, फुटबॉल और कार के टायर में हवा भरने के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। डिवाइस में डिजिटल प्रेशर सेंसिंग डिस्प्ले, प्री-सेट प्रेशर कंट्रोल सिस्टम, ड्यूरेबल डिजाइन और चार्जिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट मिलता है।



और भी पढ़ें :