मोटापा छुपाने के लिए जानिए कैसा कलर, फेब्रिक और प्रिंट चुनें

Dress
आज के वक्त मोटा होना किसी को भी अच्छा नहीं लगता है। स्लिम होने के लिए कई तरह के नुस्खें अपनाएं जाते हैं, जिम जाते है, योगा करते हैं तो कई बार डाइटिंग करने लगते हैं। लेकिन पतला होने के लिए कम से कम 2 से 3 महीने जरूर लगते हैं। इस दौरान आप सही कपड़ों का चयन कर भी अपने मोटापे को छुपा सकते हैं। इसके लिए आपको 3 बातों को ध्यान रखना होगा आइए जानते हैं क्या हैं वे 3 बातें-

1. कलर का सही चुनाव- पतला दिखने के लिए अक्सर लाइट कलर का चुनाव करते हैं लेकिन यह गलत है। अगर आप अपना मोटापा छुपाना चाहते हैं तो डार्क कलर का चुनाव करें। ब्लैक और ब्राउन के अलावा आप ब्लू, येलो या पिंक कलर भी पसंद कर सकते हैं। वही स्लिम लुक पाने के लिए आप लाइट कलर का चयन कर सकते हैं। चाहे तो डार्क और लाइट मिक्स करके भी पहन सकते हैं।

2. फैब्रिक- अगर आपका मोटापा कम नहीं हो रहा है तो आप सही फैब्रिक का चयन कर उसे छुपा सकते हैं। जी हां, जॉर्जेट, सैटिन, शिफॉन का फेब्रिक पहन सकते हैं। चमकीले, तारे-सितारे जैसे फैब्रिक को अवॉइड करें। इससे आपका मोटापा और अधिक दिखेगा।

3. प्रिंट्स का सही चुनाव- ध्यान रहे प्रिंट्स से भी काफी फर्क पड़ता है। अगर आपकी ड्रेस पर बड़े प्रिंट्स होते हैं तो उसमे आप ज्यादा मोटे लगेंगे। इसलिए कोशिश करें अगर प्रिंटेड मटेरियल ले रहे हैं तो छोटी और बारीक प्रिंट का ही चयन करें।




और भी पढ़ें :