किस अवसर पर क्या ड्रेस पहनें कि आप छा जाएं, जानें 5 टिप्स



अच्छा जमाने के लिए इन 5 अवसरों पर ये ड्रेसेस पहनें
आपने ये कहावत तो कई बार सुनी होगी कि 'फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट इम्प्रेशन'। लेकिन क्या आप खुद जब कहीं जाती हैं तो इस बात का ध्यान रखती हैं? विभिन्न अवसरों पर पहने जाने वाले परिधान भी अलग-अलग होते हैं। किसी बिजनेस मीटिंग में आप ट्रेडि‍शनल ड्रेस पहन लेंगी तो आपका इम्प्रेशन खराब हो जाएगा व आप प्रोफेशनल नहीं लगेंगी। इसी तरह कई तरह के अवसरों पर पहने जाने वाले परिधान अलग-अलग होते हैं जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए। सही अवसर पर सही ड्रेस के चयन से आप अप-टू-डेट दिखाई देंगी, वहीं आपका दूसरों की नजरों में इम्प्रेशन भी अच्छा पड़ेगा।

आइए जानें कि किस मौके पर आप क्या पहनें...

1. बिजनेस मीटिंग -
अगर आप किसी बिजनेस मीटिंग में जाने वाले हैं और वहां से किसी लंच पर जाने का कार्यक्रम भी है तो आप किसी डार्क कलर की पैंट, ट्राउजर या स्कर्ट पहन सकती हैं। इसके साथ अगर पेस्टल कलर की शर्ट पहनेंगी तो यह आपको बिजनेस वुमन का लुक देगा। इस ड्रेस के साथ हाई हील के बजाए प्लेटफॉर्म हील या फिर ब्लैक, व्हाइट या ब्राउन कलर के सैंड‍ल पहनेंगी और यह बेहतरीन लगेगा।

2. पिकनिक पर - अगर आपका दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान है तो बिल्कुल आरामदायक कपड़े और फुटवेयर पहन कर जाएं ताकि‍ आप पिकनिक का आनंद ले पाएं और उठने, बैठने या भागने दौड़ने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके लिए आप केप्री, फुल लैंथ स्कर्ट, शॉर्ट पैंट, प्लाजो या कुर्ता पहन सकते हैं साथ ही स्लीपर, ब्राइट कलर में रबर या प्लास्ट‍िक की चप्पलें आपको कूल बनाएंगी।

3. डेट पर - किसी खास के साथ अगर डेट पर जाने का प्लान है तो दिखावे के लिए कोई ड्रेस पहनने से बेहतर होगा कि आप वही पहनें जिसमें आत्मविश्वास के साथ बैठ सकें। हां रंगों का चुनाव अपनी त्वचा के रंग और समय के अनुसार करें। ब्लैक, रेड, व्हाइट तो सदाबहार है साथ ही आप पेंसिल हील पहन सकती हैं। अगर पेंसिल हील आपको आरामदायक न लगे तो अपने अनुसार हल्की हील वाली मैचिंग फुटवेयर पहन लें।

4. शादी - किसी दोस्त या रिश्तेदार के घर शादी में जा रहे हैं ते हमेशा ट्रेडि‍नल ही पहनें साथ ही हील वाल मैचिंग सेंडल। अगर आप चाहें तो इंडो वेस्टर्न भी पहन सकते हैं, लेकि‍न आपकी ड्रेस बहुत ज्यादा भारी या चमकदार न हो इसका ध्यान रखें। ऐसी ड्रेस घर के फंक्शन में ही अच्छे लगती हैं। हां साड़ी का चयन आप किसी कि भी शादि में कर सकती हैं।

5. पूजा - किसी विशेष पूजा या अनुष्ठान में शामिल हो रहे हैं तो सूट या साड़ी ही सबसे बेहतर होगा। इसके साथ माथे पर पल्लू लेने का ध्यान रखें। पूजन में माथे पर तिलक लगवाने से हिचकिचाएं नहीं यह आपके चेहरे की रौनक को बढ़ाता है।



और भी पढ़ें :