बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Now the government will go door to door and apply the vaccine
Written By
Last Modified: गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 (00:51 IST)

अब घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएगी सरकार, देशभर में जल्द 'हर घर दस्तक' महाअभियान की शुरुआत

अब घर-घर जाकर वैक्सीन लगाएगी सरकार, देशभर में जल्द 'हर घर दस्तक' महाअभियान की शुरुआत - Now the government will go door to door and apply the vaccine
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 टीकाकरण के लिए नवंबर में 'हर घर दस्तक' अभियान चलाया जाएगा, जिससे कोरोना महामारी से प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

केंद्रीय मंत्री ने यहां कोविड टीकाकरण अभियान, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा मिशन और कोविड आपात सहायता पैकेज पर राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक बैठक में कहा कि देश में 10.34 करोड़ से अधिक लोगों को तय समय पर कोविड टीके की दूसरी खुराक नहीं दी जा सकी है।

उन्होंने कोविड टीकाकरण के लिए जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी जिला शत-प्रतिशत टीकाकरण के बिना नहीं बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि कम टीकाकरण वाले जिलों में नवंबर के दौरान 'हर घर दस्तक' अभियान चलाया जाएगा। इसका उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति को कोविड टीका देना है। उन्होंने कहा, हम सब नवंबर 2021 के अंत तक सबको कोविड टीके की पहली खुराक लेना सुनिश्चित करें।

केंद्रीय मंत्री ने कोविड टीकाकरण अभियान, इस समीक्षा बैठक में कोविड टीकाकरण अभियान, कोविड राहत आपात पैकेज और प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा मिशन पर विशेष रूप से मंथन किया। उन्होंने कोविड महामारी और इसके प्रभाव से निपटने में राज्यों को पूरी सहायता देने का आश्वासन दिया और कहा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में बुनियादी ढांचा तैयार करने में एकजुटता से काम करना होगा।
ये भी पढ़ें
आर्यन खान ड्रग्स केस में गवाह केपी गोसावी पुणे से गिरफ्तार