बड़ी खबर, Corona संक्रमित रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का दिल्ली के AIIMS में निधन, PM मोदी हुए दु:खी

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 23 सितम्बर 2020 (22:53 IST)
नई दिल्ली। (Covid-19) से संक्रमित रेल राज्य (Minister of State for Railways) मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का दिल्ली के (AIIMS) में बुधवार की रात को दु:खद हो गया। एम्स के डॉक्टरों का कहना था कि सुरेश अंगड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। काफी कोशिशों के बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका।
अंगड़ी एक असाधारण कार्यकर्ता, समर्पित सांसद, प्रभावी मंत्री थे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए बुधवार को उन्हें भाजपा का एक असाधारण कार्यकर्ता, समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री बताया, जिनका हर कोई मुरीद था।

मोदी ने ट्वीट करके
कहा, ‘सुरेश अंगड़ी एक असाधारण कार्यकर्ता थे, जिन्होंने में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की। वे एक समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थे जिनका हर कोई मुरीद था। उनका निधन पीड़ा देने वाला है। दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवदेनाएं उनके परिजनों और उनके चाहने वालों के साथ हैं। ओम शांति।’
सनद रहे कि कर्नाटक के बेलगाम से लोकसभा सदस्य चुने गए 65 वर्षीय अंगड़ी 11 सितम्बर को कोरोनावायरस से संक्रमित हुए थे। संक्रमण के बाद तुरंत उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार की रात को उन्होंने अंतिम सांस ली। अंगड़ी का अंतिम संस्कार गुरुवार को दिल्ली में ही किया जाएगा।

12 दिन पहले ही ट्‍वीट करके सतर्क किया था : महज 12 दिन पहले जब अंगड़ी को यह पता चला था कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं, तब उन्होंने खुद ट्‍वीट करके यह जानकारी साझा की थी। उन्होंने ट्‍वीट करके कथा कि मैं कोरोना जांच के बाद संक्रमित पाया गया हूं। मेरी स्थिति ठीक है। मैं डॉक्टरों की सलाह मान रहा हूं। मैं बीते दिनों मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी भी तरह का लक्षण नजर आने पर जांच करवाएं।
4 मर्तबा संसद पहुंचे : सुरेश अंगड़ी का जन्म बेलगावी के कोप्पा गांव में हुआ था। उन्होंने अपने बेलगावी जिले के लखमगौदा लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री हासिल की थी। वे 2004, 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव जीतकर संसद में पहुंचे थे। रेल राज्य मंत्री अंगड़ी मोदी सरकार के पहले मंत्री हैं, जिनकी जान कोरोना ने ली है।
कोरोना से कर्नाटक के दूसरे सांसद की मौत : यह दूसरा मौका है जबकि कर्नाटक का कोई सांसद कोरोना के कारण मौत के मुंह में समाया है। अंगड़ी के पहले कर्नाटक के राज्यसभा सांसद अशोक गस्ती भी कोरोना संक्रमित हुए थे और डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके थे।

कोरोना के शिकार हुए मोदी सरकार के मंत्री : कोरोना ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाकर रहा है। भारत में भी आम से खास तक इसका शिकार हुए हैं। मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, आयुष मंत्री श्रीपद नायक, कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, और संसदीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी कोरोना के शिकार हो चुके हैं।
कोरोना ने किसी को नहीं छोड़ा : कोरोनावायर एक के बाद एक राजनेताओं को अपना निवाला बना रहा है।
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरोना वायरस से संक्रमित थे, जिनका 31 अगस्त को निधन हो चुका है। 11 सितम्बर को कोरोना से संक्रमित हुए केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी ने 23 सितम्बर को दम तोड़ा। इससे पूर्व कोरोना कम से कम 6 विधायकों और 3 सांसदों को मौत के आगोश में ले चुका है।



और भी पढ़ें :