तेंदुलकर और गांगुली के परिधान डिजाइन करने वाली शरबरी दत्ता की कोलकाता में रहस्यमयी मौत

Sharbari Dutta
पुनः संशोधित शुक्रवार, 18 सितम्बर 2020 (22:58 IST)
(Photo: Instagram/ Shunyaa Sharbari)
कोलकाता। स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली से लेकर बंगाली अभिनेता प्रसनजीत चटर्जी और गायक-संगीतकार अनुपम राय जैसी हस्तियों के लिए परिधान डिजाइन करने वाली शरबरी दत्ता (Sharbari Dutta) अपने घर में रहस्मय परिस्थितियों में मृत पाई गई, जिसके बाद पुलिस ने अस्वभाविक मौत का एक मामला दर्ज किया।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दत्ता (63) गुरुवार मध्य रात्रि दक्षिणी कोलकाता के स्थित अपने घर के बाथरुम में मृत पाई गई थी। अधिकारी ने बताया, उनके टखने पर चोट के निशान हैं। हमने मामले की जांच शुरु कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

डिजाइनर शरबरी दत्ता के इकलौते बेटे अमालिन दत्ता भी फैशन डिजाइनर हैं। उन्होंने बताया कि परिवार के डॉक्टर ने यह पुष्टि की है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। अमालिन ने बताया, ‘मां से गुरुवार सुबह से फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा था लेकिन हमने सोचा कि वह किसी काम से बाहर गई होंगी या मोबाइल नेटवर्क में कुछ समस्या होगी।’
उन्होंने बताया, ‘लेकिन उन्होंने शाम तक मुझे फोन नहीं किया। हमें कुछ अनिष्ट होने की आशंका हुई और उनके कमरे में गए। हमने बाथरूम में जाकर देखा और पाया कि उनकी मौत हो चुकी है।’ अमालिन बहुमंजिला इमारत के दूसरे हिस्से में रहते हैं और नाश्ते पर तथा रात्रिभोज के समय अपनी मां से मिला करते थे।

बंगाली कवि अजीत दत्ता की बेटी शरबरी दत्ता ने पुरुषों के पारंपरिक परिधान डिजाइन करने को लेकर एक अलग पहचान बनाई थी। उन्होंने परिधान में पारंपरिकता और आधुनिकता का अनूठा मिश्रण किया तथा रंगों को जीवंत रूप में पेश किया। फैशन उद्योग के लोगों ने उनकी मौत पर शोक जताया।अदाकारा रितुपर्णा सेनगुप्ता ने कहा कि दत्ता की मौत ने उन्हें झकझोर कर रख दिया। (भाषा)



और भी पढ़ें :