IPL-13 : IPL के लिए UAE पहुंचे आंद्रे रसेल, नारायण, हैटमायर और पॉल

Last Updated: रविवार, 13 सितम्बर 2020 (19:38 IST)
अबु धाबी। कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) समाप्त होने के बाद के खिलाड़ियों का (IPL-13) के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। आईपीएल के13वें सत्र का आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक में होना है। का 10 सितम्बर को समापन हुआ था।
मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड शनिवार को तथा (KKR) के ऑलराउंडर और टीम के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण, दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कीमो और बल्लेबाज रविवार को यूएई पहुंच गए।
ALSO READ:
: के गेंदबाज संदीप वारियर का कैसे बढ़ा आत्मविश्वास, जानिए
ये पांचों खिलाड़ी सीपीएल में खेलने के कारण अब तक टीम से नहीं जुड़ सके थे। लेकिन सीपीएल खत्म होने के बाद विंडीज के ये खिलाड़ी यूएई पहुंच गए। पोलार्ड, रसेल, नारायण, हैटमायर और पॉल को नियमानुसार 6 दिनों तक क्वारेंटीन में रहना होगा और क्वारेंटीन पीरियड पूरा होने के बाद ये खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम से जुड़ पाएंगे।
पॉल और हैटमायर पिछले सत्र में पहली बार आईपीएल में खेले थे। हैटमायर आईपीएल के 12वें सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेले थे। पॉल ने 2019 के सत्र में दिल्ली के लिए खेलते हुए आठ मैचों में नौ विकेट झटके थे जबकि हैटमायर ने पांच मुकाबले खेले और 90 रन बनाए थे।

इससे पहले शनिवार को मुंबई इंडियंस के विस्फोटक ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड भी यूएई पहुंचे थे। पोलार्ड ने आईपीएल के 148 मैचों में 146.77 के स्ट्राइक रेट से 2755 रन बनाए हैं और 56 विकेट झटके हैं।
ALSO READ:IPL-13 : KKR के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल में में दोहरा श‍तक जड़ने का दमखम
पोलार्ड आईपीएल में अब तक 176 छक्के उड़ा चुके हैं और सर्वाधिक छक्के उड़ाने के मामले में आठवें नंबर पर हैं। उन्होंने आईपीएल में 14 अर्धशतक बनाएहैं। पोलार्ड 2010 में आईपीएल से जुड़े थे और उसके बाद से लगातार एक ही टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं।
के लिए राहत की बात यह भी है कि टीम के विस्फोटक बल्लेबाज इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बेंटन केकेआर के आईपीएल में मुंबई के खिलाफ पहले मैच से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। केकेआर का टूर्नामेंट में पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई से 23 सितंबर को होगा।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है और मोर्गन, कमिंस तथा बेंटन फिलहाल इस सीरीज में खेल रहे हैं। आईपीएल के ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड के खिलाड़ी सीरीज समाप्त होने के बाद 17 सितम्बर को यूएई पहुंचेंगे।
ALSO READ:: KKR के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को मिलेगी नई जिम्मेदारी
रसेल और नारायण का आईपीएल शुरु होने से पहले टीम से जुड़ना केकेआर के लिए राहत की बात है। रसेल और नारायण केकेआर के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। रसेल ने पिछले सत्र में 56.66 के औसत से 510 रन बनाए थे और 11 विकेट झटके थे। रसेल अब तक आईपीएल में 64 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 1400 रन बनाए हैं और 55 विकेट लिए हैं।
नारायण गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी केकेआर के काम आते हैं और कई बार टीम उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी खेलने के लिए उतार चुकी है। नारायण ने अब तक आईपीएल में 110 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 771 रन बनाए हैं और 122 विकेट झटके हैं।

आईपीएल में दो बार की विजेता केकेआर का पिछले सत्र में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही थी तथा प्लेऑफ में स्थान नहीं बना सकी थी। कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व वाली केकेआर ने पिछले सत्र में 14 में से छह मुकाबले जीते थे और आठ मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। Photo courtesy: KKR Twitter



और भी पढ़ें :