बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Madhya Pradesh : Delta Plus variant of Corona found in 2-year-old girl in Dewas
Written By Author विकास सिंह
Last Updated : गुरुवार, 24 जून 2021 (13:20 IST)

मध्यप्रदेश के देवास में 2 साल की बच्ची में मिला कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट, अब तक कुल 7 मामले

मध्यप्रदेश के देवास में 2 साल की बच्ची में मिला कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट, अब तक कुल 7 मामले - Madhya Pradesh : Delta Plus variant of Corona found in 2-year-old girl in Dewas
भोपाल। मध्यप्रदेश में डेल्टा प्लस वैरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। उज्जैन और अशोकनगर में डेल्टा प्लस वैरिएंट से दो की मौत के बाद अब 2 साल की कोरोना से संक्रमित हुई बच्ची में भी खतरनाक डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है। भोपाल सीएमएचओ प्रभाकर तिवारी के मुताबिक दो साल की जिस बच्ची में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला था वह देवास के कालापीपल की रहने वाली थी और उसका भोपाल में इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि अब बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। 
 
वहीं मध्यप्रदेश में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। बुधवार को 'वेबदुनिया' ने सबसे पहले इस बात का खुलासा किया था कि प्रदेश में कोरोना से संक्रमित 6 मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पाया गया है।
भोपाल में 3, उज्जैन में 2 और अशोकनगर में कोरोना संक्रमित एक मरीज में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है। जिन 6 कोरोना संक्रमित मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है उनमें 2 की इलाज के दौरान मौत हो गई है। डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित उज्जैन की 59 वर्षीय महिला और अशोकनगर के 40 वर्षीय संक्रमित मरीज ने भोपाल के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।  
 
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक डेल्टा प्लस वैरियंट से संक्रमित दोनों मरीजों को वैक्सीन की डोज नहीं लगी थी वहीं जिन चार डेल्टा प्लस संक्रमित लोगों को वैक्सीन लगी थी उनको अस्पताल में एडमिट करने की भी जरुरत नहीं पड़ी। 
 
ये भी पढ़ें
तटरक्षक-बल के लिए प्रदूषण-नियंत्रण जहाज बनाएगा जीएसएल