बड़ी खबर: मध्यप्रदेश में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित 2 की मौत,अब तक कुल 6 केस,अलर्ट पर सरकार

Author विकास सिंह| Last Updated: बुधवार, 23 जून 2021 (14:10 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के के मामले लगातार सामने आते जा रहे है। प्रदेश में अब तक कोरोना से संक्रमित 6 मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक भोपाल में 3, उज्जैन में 2 और अशोकनगर में कोरोना संक्रमित एक मरीज में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है।
ALSO READ:
Delta Plus Variant: खतरनाक डेल्टा प्लस वैरिएंट से आएगी कोरोना की तीसरी लहर? ऐसे सारे सवालों पर एक्सपर्ट के जवाब
जिन 6 कोरोना संक्रमित मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है उनमें 2 की इलाज के दौरान मौत हो गई है। डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित उज्जैन के एक और अशोकनगर के संक्रमित मरीज ने भोपाल के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। कोरोना के डेल्टा प्लस वैरियंट के केस मई के दूसरे पखवाड़े में रिपोर्ट हुए थे।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक डेल्टा प्लस वैरियंट से संक्रमित दोनों मरीजों को वैक्सीन की डोज नहीं लगी थी वहीं जिन चार डेल्टा प्लस संक्रमित लोगों को वैक्सीन लगी थी उनको अस्पताल में एडमिट करने की भी जरुरत नहीं पड़ी।
कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के लगातार मिलते मामलों ने केंद्र के साथ राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार ने प्रदेश को अलर्ट जारी किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है। वहीं केंद्र की एडवाइजरी के बाद अब सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है।

मुख्यमंत्री आज कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर समीक्षा बैठक करने जा रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर आज वह समीक्षा बैठक में अलग से चर्चा करेंगे। समीक्षा बैठक में कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर सावधानियां, महत्वपूर्ण गाइडलाइन और इसके निराकरण को लेकर चर्चा होगी।
प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 275 मरीज स्वस्थ हुए हैं,जबकि नए केस सिर्फ 84 आए हैं। प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 98.7 फीसदी हो गया है वहीं संक्रमण दर घटकर अब सिर्फ 0.12 फीसदी रह गई है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में मंगलवार को 65 हजार 869 टेस्ट हुए हैं।



और भी पढ़ें :